लाइव टीवी

महंगाई का डबल अटैक! रात में PNG तो सुबह में CNG हुई फिर से महंगी

Updated Apr 14, 2022 | 08:25 IST

CNG Price Hike: सीएनजी के दामों में पिछले कुछ दिनों से बढ़ोतरी का सिलसिला जारी है। सीएनजी के दामों में राजधानी दिल्ली में प्रति किलो ढ़ाई रुपये की फिर से बढोत्तरी हुई है।

Loading ...
महंगाई का डबल अटैक! रात में PNG तो सुबह में CNG हुई महंगी
मुख्य बातें
  • थमने का नाम नहीं ले रहा है सीएनजी के दामों में बढ़ोत्तरी का सिलसिला
  • आज से दिल्ली में ढ़ाई रुपये प्रतिकिलो महंगी हुई सीएनजी
  • इससे पहले आज से ही पीएनजी के दामों में भी हुआ था इजाफा

CNG Price Hike: देश में तेल और ईंधन के दाम लगातार बढ़ रहे हैं। देर रात को रसोई में यूज होने वाली पीएनजी के दाम बढ़ने के बाद आज अब सीएनजी के दाम भी बढ़ गए हैं।  दिल्ली में सीएनजी की कीमत में प्रति किलो 2.5 रुपये और पीएनजी की कीमत में प्रति एससीएम 4.25 रुपये की बढ़ोतरी की गई है। बढ़ी हुई कीमतें आज से लागू हो गई हैं। इस बढ़ोतरी के बाद दिल्ली में सीएनजी की कीमत 71.61 रुपये प्रति किलो पहुंच गई है।

जानिए शहरों के दाम

नोएडा, ग्रेटर नोएडा और गाजियाबाद में सीएनजी की ताजा कीमतें 74.17 रुपये प्रति किलो हो गई है। यूपी के कानपुर, हमीरपुर और फतेहपुर में सीएनजी 83.40 रुपये प्रति किलो,  मुजफ्फरनगर, मेरठ और शामली में 78.84 रुपये प्रति किलो की दर से बिक रही है। इसके अलावा गुरुग्राम में 79.94 रुपये, रेवाड़ी में 82.07 रुपये, करनाल और कैथल में 80.27 रुपये प्रति किलो कीमत हो गई है। उधर, यू. राजस्थान के अजमेर, पाली और राजसमंद में CNG के दाम 81.88 रुपये हो गए हैं।

लगातार बढ़ रहे हैं दाम

सीएनजी के दामों में लगातार हो रही बढ़ोत्तरी से हर कोई परेशान है। दिल्ली में ऑटो, टैक्सी और कैब चालकों ने सोमवार को दिल्ली सचिवालय पर प्रदर्शन किया और सीएनजी पर सब्सिडी की मांग की। प्रदर्शनकारियों ने चेतावनी दी है कि अगर उनकी मांगें नहीं मानी गई तो वे 18 अप्रैल से अनिश्चितकालीन हड़ताल पर चले जाएंगे। यह प्रदर्शन दिल्ली ऑटो रिक्शा संघ के बैनर तले किया गया। दिल्ली ऑटो रिक्शा संघ के महासचिव राजेंद्र सोनी ने कहा कि सीएनजी की कीमत में की गई ‘‘अभूतपूर्व’’बढ़ोतरी ने ऑटो और कैब चालकों की कमर तोड़ दी है

खाना पकाना हुआ और महंगा, 15 दिन के भीतर दूसरी बार बढ़े PNG के दाम, जानिए ताजा रेट

Times Now Navbharat पर पढ़ें Business News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।