लाइव टीवी

खाना पकाना हुआ और महंगा, 15 दिन के भीतर दूसरी बार बढ़े PNG के दाम, जानिए ताजा रेट

Updated Apr 14, 2022 | 06:40 IST

PNG Latest Price:इंद्रप्रस्थ गैस लिमिटेड यानि IGL ने दिल्ली में डोमेस्टिक पाइप्ड नेचुरल गैस (PNG) की कीमत 45.86 रुपये प्रति SCM कर दी है।

Loading ...
खाना पकाना हुआ और महंगा, IGL ने PNG के दामों में फिर बढ़ाए
मुख्य बातें
  • रसोई गैस के रूप में यूज होने वाली PNG भी महंगी हो गई है
  • आईजीएल ने PNG के दाम में 4.25 रुपये की बढ़ोतरी कर दी है
  • 15 दिन में दूसरी बार बढ़ोतरी, कुल 25 फीसदी से ज्यादा बढ़ चुके हैं दाम

 PNG Latest Price:आम आदमी पर महंगाई की एक और मार पड़ी है, एक महीने से भी कम समय समय में पीएनजी के दाम लगातार दूसरी बार बढ़े हैं। दिल्ली एनसीआर में घेरलू गैस सप्लाई करने वाली कंपनी आईजीएल ने पीएनजी के दामों में प्रति एसीएम 4.25 रुपये की बढ़ोतरी कर दी है जिसके बाद  गुरुवार से नोएडा, गाजियाबाद में पीएनजी के दाम 45.96 रुपये प्रति स्टैंडर्ड क्यूबिक मीटर (SCM) हो गए हैं। पिछले एक महीने में इसे दामों में 10 रुपये एससीएम से ज्यादा की बढ़ोतरी हो गई है।

जानिए नए रेट

आईजीएल के मुताबिक दिल्ली में पीएनजी की कीमत 45.86 रुपये प्रति यूनिट और नोएडा, ग्रेटर नोएडा और गाजियाबाद में 45.96 रुपये प्रति यूनिट होगी। जबकि गुरुग्राम में लोगों को 44.06 रुपये प्रति एससीएम देना होगा। इससे पहले 1 अप्रैल को आईजीएल ने कंप्रेस्ड नेचुरल गैस (सीएनजी) की कीमत में 80 पैसे प्रति किलोग्राम और पीएनजी की कीमत में 5.85 रुपये प्रति क्यूबिक मीटर (16.5 फीसदी) की बढ़ोतरी की थी।

और बढ़ी जनता की परेशानियां, एक ही हफ्ते में दूसरी बार बढ़े CNG-PNG के दाम

तेल की कीमतें फिलहाल स्थिर

इससे पहले 24 मार्च को पीएनजी की कीमत में 1 रुपये प्रति एससीएम की बढ़ोतरी की गई थी। इस बीच, पिछले 16 दिनों में पेट्रोल और डीजल की कीमतों में 10 रुपये की बढ़ोतरी के बाद, दरों में कोई बदलाव नहीं होने के कारण ईंधन की दरें एक सप्ताह तक स्थिर रहीं। राष्ट्रीय राजधानी में पेट्रोल ने कल 105 रुपये का आंकड़ा पार किया, जबकि मुंबई में यह 120 रुपये को पार कर गया है।

Times Now Navbharat पर पढ़ें Business News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।