लाइव टीवी

Akshaya Tritiya पर एयरटेल पेमेंट्स बैंक ने लॉन्च किया Digi Gold

Updated May 13, 2021 | 21:01 IST

एयरटेल पेमेंट्स बैंक ने अक्षय तृतिया की पूर्व संध्या पर गुरुवार को अपने ग्राहकों के लिए सोने में निवेश को लेकर Digi Gold लॉन्च किया।

Loading ...
सोना
मुख्य बातें
  • ग्राहक एयरटेल थैंक्स ऐप का उपयोग का 24 कैरेट सोने में निवेश कर सकते हैं
  • ग्राहक ‘डिजि गोल्ड’ अपने परिवार और दोस्तों को उपहार स्वरूप भी दे सकते हैं
  • ग्राहकों द्वारा खरीदा गया सोना सुरक्षित रूप से सेफ गोल्ड रखेगा

नई दिल्ली : एयरटेल पेमेंट्स बैंक ने अक्षयतृतिया की पूर्व संध्या पर गुरुवार को अपने ग्राहकों के लिए सोने में निवेश को लेकर ‘डिजि गोल्ड’ पेश किया। कंपनी ने डिजिटल रूप में सोना उपलब्ध कराने वाली कंपनी सेफ गोल्ड के साथ मिलकर ‘डिजि गोल्ड’ पेश किया है। एयरटेल पेमेंट्स बैंक ने एक बयान में कहा कि ‘डिजि गोल्ड’ के साथ एयरटेल पेमेंट्स बैंक के बचत खाता ग्राहक एयरटेल थैंक्स ऐप का उपयोग का 24 कैरेट सोने में निवेश कर सकते हैं। ग्राहक ‘डिजि गोल्ड’ अपने परिवार और दोस्तों को उपहार स्वरूप भी दे सकते हैं, जिनका एयरटेल पेमेंट्स बैंक में बचत खाता है।

बयान के अनुसार, ग्राहकों द्वारा खरीदा गया सोना सुरक्षित रूप से सेफ गोल्ड रखेगा और उसके लिये कोई अतिरिक्त शुल्क नहीं लिया जाएगा। ग्राहक किसी भी समय कुछ क्लिक कर एयरटेल थैंक्स ऐप के जरिये सोने की बिक्री कर सकते हैं। इसमें निवेश के लिये कोई न्यूनतम मूल्य नहीं है। एयरटेल पेमेंट्स बैंक के मुख्य परिचालन अधिकारी गणेश अनंतनारायणन ने कहा कि ‘डिजि गोल्ड’ कंपनी की बैंकिंग गतिविधियों में एक नई सुविधा है जो पूरी तरह से सुरक्षित और सरल है।

उन्होंने कहा कि हमारे ग्राहक हमारे ऐप के जरिये डिजिटल माध्यम से सुगमता के साथ सोने की खरीद कर सकते हैं। हमारी एसआईपी (सिस्टेमेटिक इनवेस्टमेंट प्लान) यानी हर महीने एक निश्चित राशि निवेश का विकल्प भी ग्राहकों को देने की योजना है ताकि वे नियमित तौर पर निवेश कर सके।

Times Now Navbharat पर पढ़ें Business News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।