लाइव टीवी

अनिल अंबानी का आर पावर और आर इंफ्रा से इस्तीफा

Updated Mar 26, 2022 | 06:44 IST

अनिल अंबानी का आर पावर और आर इंफ्रा से इस्तीफा दे दिया है।

Loading ...
अनिल अंबानी का आर कॉम और आर इंफ्रा से इस्तीफा
मुख्य बातें
  • अनिल अंबानी का आर-पावर और आर-इंफ्रा के निदेशक पद से इस्तीफा
  • सेबी ने एडीएजी समूह को चेताया था
  • कथित धन निकासी मामले में सेबी ने की थी कड़ी टिप्पणी

देश के दिग्गज उद्योगपति अनिल अंबानी ने आर पावरऔर आर इंफ्रा के निदेशक पद से इस्तीफा दे दिया है। रिलायंस पावर ने शेयर बाजार को  इस संबंध में जानकारी दी है कि गैर-कार्यकारी निदेशक अनिल डी अंबानी कंपनी के निदेशक पद से हट गए हैं। रिलायंस इंफ्रास्ट्रक्चर ने भी शेयर बाजार को यह भी जानकारी दी है कि उन्होंने सेबी के अंतरिम आदेश का पालन करते हुए निदेशक मंडल से इस्तीफा दे दिया है।

सेबी ने कार्रवाई के दिए थे निर्देश
उद्योगपति अनिल अंबानी और तीन अन्य व्यक्तियों को कथित रूप से धन निकासी के मामसे में शेयर बाजार से ,सेबी ने प्रतिबंध लगा दिया था। एडीएजी समूह की दोनों कंपनियों ने बताया है कि आर-पावर और आर-इन्फ्रा के निदेशक मंडल ने शुक्रवार को राहुल सरीन को पांच साल के कार्यकाल के लिए स्वतंत्र निदेशक के रूप में अतिरिक्त निदेशक नियुक्त किया है। बता दें कि आम बैठक में सदस्यों की मंजूरी के लिए राहुल सरीन की नियुक्ति विचाराधीन है।

'अंबानी में भरोसा बरकरार'
कंपनी के निदेशक मंडल ने सर्वसम्मति से श्री अंबानी के नेतृत्व और बड़ी वित्तीय चुनौतियों के माध्यम से कंपनी को आगे बढ़ाने और आने वाले वित्तीय वर्ष के दौरान संभावित ऋण-मुक्त होने के लिए अमूल्य योगदान पर पूर्ण विश्वास व्यक्त किया।उन्होंने यह भी कहा कि बोर्ड मामले को जल्द से जल्द बंद करने और सभी हितधारकों के हित में कंपनी को अपना दृष्टिकोण और नेतृत्व प्रदान करने के लिए अंबानी को वापस आमंत्रित करने के लिए तत्पर हैं।पिछले एक साल के दौरान कंपनी ने अपने लगभग 8 लाख शेयरधारकों के लिए अत्यधिक मूल्य बनाया है, जिसमें शेयर की कीमत 32 रुपये के निचले स्तर से बढ़कर 150 रुपये (469%) हो गई है।

Times Now Navbharat पर पढ़ें Business News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।