लाइव टीवी

Apple CEO Tim Cook : एप्पल के सीईओ टिम कुक पहली बार बने अरबपति, उनके पास है इतनी संपत्ति

Updated Aug 11, 2020 | 13:36 IST

Apple CEO Tim Cook : आईफोन बनाने वाली कंपनी एप्पल के सीईओ टिम कुक पहली बार अरबपति बन गए हैं। अब वह भी आधिकारिक रूप से अरबपतियों की सूची में शामिल हो गए हैं।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspIANS
एप्पल के सीईओ पहली बार बने अरबपति
मुख्य बातें
  • आईफोन निर्माण कंपनी एप्पल ने पिछले सारे रिकॉर्ड को तोड़ते दिए
  • एप्पल 184000 करोड़ डॉलर की पूंजी के साथ अब दुनिया की सबसे मूल्यवान कंपनी बन गई है
  • ब्लूमबर्ग बिलियनेयर्स की दौड़ में शामिल होने के लिए कुक अरबपति बन गए हैं

सैन फ्रांसिस्को : एप्पल (Apple) के सीईओ टिम कुक (Tim Cook) ने अरबपतियों (billionaire) की लिस्ट में अपना नाम दर्ज करा लिया है। कूपटीर्नो स्थित इस आईफोन निर्माण कंपनी ने पिछले सारे रिकॉर्ड को तोड़ते हुए 184000 करोड़ डॉलर की पूंजी के साथ अब दुनिया की सबसे मूल्यवान कंपनी बन गई है। कुक की कुल संपत्ति अब 100 करोड़ डॉलर के आंकड़े को पार कर लिया है जिससे अब वह भी आधिकारिक रूप से अरबपतियों की सूची में शामिल हो गए हैं।

हालांकि एमेजॉन के सीईओ जेफ बेजोस (18700 करोड़ डॉलर), माइक्रोसॉफ्ट के पूर्व सीईओ बिल गेट्स (12100 करोड़ डॉलर) और फेसबुक के सीईओ मार्क जुकरबर्ग (10200 करोड़ डॉलर) जैसे ब्लूमबर्ग बिलियनेयर्स की दौड़ में शामिल होने के लिए कुक को अभी लंबा सफर तय करना है।

बीबीसी की रिपोर्ट के मुताबिक, कुक सीधे 847,969 शेयरों के मालिक हैं और पिछले साल अपने वेतन के हिस्से के रूप में वह 12.5 करोड़ डॉलर की राशि अपने साथ घर ले गए हैं। ऐप्पल अब 200000 करोड़ डॉलर की कीमत के साथ पहली कंपनी बनने के मील के पत्थर के काफी करीब है। पिछले हफ्ते ऐप्पल ने सबसे बड़ी तेल कंपनी सऊदी अरामको को पछाड़ कर दुनिया की सबसे मूल्यवान कंपनी बन गई।
 

Times Now Navbharat पर पढ़ें Business News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।