लाइव टीवी

भारतपे के सह-संस्थापक Ashneer Grover ने दिया इस्तीफा, कहा- मुझे मजबूर किया गया

Updated Mar 01, 2022 | 11:20 IST

Ashneer Grover Resigns: पहले भारतपे ने कंपनी के कंट्रोलर और सह-संस्थापक अशनीर ग्रोवर की पत्नी माधुरी जैन को बर्खास्त कर दिया था।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspInstagram
भारतपे के सह-संस्थापक Ashneer Grover ने दिया इस्तीफा, कहा- मुझे मजबूर किया गया
मुख्य बातें
  • मुझे इस्तीफा देने के लिए मजबूर किया गया है: अशनीर ग्रोवर
  • मैं अब अपने निवेशकों और प्रबंधन के खिलाफ लड़ाई लड़ते हुए खुद को बर्बाद कर रहा हूं: ग्रोवर
  • भारतपे की वैल्यू 2.8 बिलियन डॉलर है।

Ashneer Grover Resigns: भारतपे (BharatPe) के सह-संस्थापक और प्रबंध निदेशक अशनीर ग्रोवर (Ashneer Grover) ने कंपनी और उसके बोर्ड से इस्तीफा दे दिया है। फिनटेक के बोर्ड को भेजे गए एक ईमेल में, ग्रोवर ने कहा कि साल की शुरुआत से ही उनके साथ गलत व्यवहार किया गया है।

फिनटेक यूनिकॉर्न के संस्थापक ने अपने रेजिग्नेशन लेटर (Ashneer Grover resignation letter) में लिखा कि, 'मैं इसे भारी मन से लिख रहा हूं क्योंकि आज मुझे एक कंपनी को अलविदा कहने के लिए मजबूर किया जा रहा है, जिसका मैं संस्थापक हूं। मैं सिर ऊंचा करके कहता हूं कि आज यह कंपनी फिनटेक की दुनिया में सर्वश्रेष्ठ है। 2022 की शुरुआत के बाद से, दुर्भाग्य से, कुछ लोगों द्वारा मुझ पर और मेरे परिवार पर निराधार हमले किए जा रहे हैं, जिससे न केवल मुझे और मेरी प्रतिष्ठा को नुकसान पहुंच रहा है, बल्कि कंपनी की प्रतिष्ठा को भी नुकसान पहुंच रहा है।'

सिंगापुर मध्यस्थता हारे ग्रोवर 
इस बीच, ग्रोवर सिंगापुर इंटरनेशनल आर्बिट्रेशन सेंटर (SIAC) से आपातकालीन राहत पाने में विफल रहे हैं, जिससे फिनटेक में कथित वित्तीय गड़बड़ियों और शासन की खामियों की जांच जारी रह सके। इससे पहले, उन्होंने कंपनी में कथित वित्तीय अनियमितताओं की जांच को रोकने के लिए मध्यस्थता याचिका दायर की थी। ग्रोवर ने कथित तौर पर कंपनी और उसके शेयरधारकों के साथ चल रही समझौता वार्ता में अपने खिलाफ भविष्य में किसी भी कार्रवाई से क्षतिपूर्ति की मांग की थी।

मार्च अंत तक छुट्टी पर थे ग्रोवर
जनवरी में, ग्रोवर मार्च के अंत तक छुट्टी पर चले गए थे और भारतपे बोर्ड ने उनके फैसले को स्वीकार कर लिया था। कंपनी ने कहा कि मुख्य कार्यकारी सुहैल समीर प्रबंधन टीम का नेतृत्व करना जारी रखेंगे। इससे पहले अशनीर ग्रोवर की पत्नी माधुरी जैन (Madhuri Jain) पर 'फंड के हेराफेरी' और पैसे की हेराफेरी को लेकर कदम उठाया गया था। मालूम हो कि अशनीर के अस्थायी छुट्टी पर जाने की घोषणा के एक दिन बाद ही माधुरी जैन को 20 जनवरी को छुट्टी पर भेज दिया गया था।

Times Now Navbharat पर पढ़ें Business News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।