लाइव टीवी

Assam Floods: मुकेश अंबानी ने असम बाढ़ पीड़ितों के लिए दान किए 25 करोड़, मुख्यमंत्री सरमा ने जताया आभार

Updated Jun 25, 2022 | 13:06 IST

Assam Floods: बारिश और बाढ़ से सबसे अधिक प्रभावित कछार और नागांव जिलों में कई स्थानों पर चिकित्सा शिविर आयोजित किए जा रहे हैं और आपातकालीन राहत किट वितरित किए जा रहे हैं।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspTimes of India
रिलायंस इंडस्ट्रीज के चेयरमैन मुकेश अंबानी। (File Photo)
मुख्य बातें
  • अंबानी परिवार ने असम के बाढ़ पीड़ितों के लिए बढ़ाया मदद का हाथ
  • रिलायंस फाउंडेशन ने असम मुख्यमंत्री राहत कोष में 25 करोड़ रुपए का किया योगदान
  • कछार और नागांव जिला बारिश और बाढ़ से सबसे अधिक प्रभावित

Assam Floods: रिलायंस इंडस्ट्रीज के चेयरमैन मुकेश अंबानी और उनके बेटे अनंत अंबानी ने असम के बाढ़ पीड़ितों के लिए मदद का हाथ बढ़ाया है। रिलायंस फाउंडेशन ने असम मुख्यमंत्री राहत कोष में 25 करोड़ रुपए का योगदान दिया है। असम के मुख्यमंत्री डॉ हिमंत बिस्वा सरमा ने सोशल मीडिया पर अपना आभार व्यक्त करते हुए कहा कि इस महत्वपूर्ण मोड़ पर असम के लोगों के साथ खड़े होने के लिए मुकेश अंबानी और अनंत अंबानी का हार्दिक आभार। ये हमारे बाढ़ राहत उपायों के लिए काफी मददगार साबित होगा।

मुकेश अंबानी ने असम बाढ़ पीड़ितों के लिए दान किए 25 करोड़ रुपए

बाढ़ की विभिषिका झेल रहे असम में रिलायंस फाउंडेशन पिछले एक माह से बाढ़ पीड़ितों की मदद में जुटा है। इसके लिए रिलायंस फाउंडेशन की टीमें असम राज्य आपदा प्रबंधन प्राधिकरण, स्वास्थ्य और परिवार कल्याण विभाग और राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन, पशुपालन और पशु चिकित्सा विभाग, जिला प्रशासन तथा अन्य नागरिक समाजिक संगठनों के साथ मिल कर काम कर रही है।

बाढ़ का असर, असम के सिलचर में श्मशान- कब्रिस्तान में डूबे, अंतिम क्रिया कर्म में परेशानी

कछार और नागांव जिला बारिश और बाढ़ से सबसे अधिक प्रभावित

बारिश और बाढ़ से सबसे अधिक प्रभावित कछार और नागांव जिलों में कई स्थानों पर चिकित्सा शिविर आयोजित किए जा रहे हैं और आपातकालीन राहत किट वितरित किए जा रहे हैं। पशुधन शिविर आयोजित किए जा रहे हैं। 1 जून को शिविरों की शुरुआत की गई थी तब से 1,900 से अधिक लोगों की स्वास्थय जांच और इलाज किया गया। पशुधन शिविरों में 10,400 से अधिक बेजुबान जानवरों का इलाज किया गया है।

चिकित्सा शिविरों के साथ रिलायंस फाउंडेशन तत्काल राहत प्रदान करने के लिए सूखा राशन और स्वास्थय जरूरतों के लिए किट वितरित कर रहा है। अब तक 5,000 से अधिक परिवारों को किट दी गई हैं। कछार जिले के सिलचर, कलैन, बोरखोला और कटिगोर्ह ब्लॉक में रिलायंस फाउंडेशन पीड़ितों को मदद पहुंचा रहा है। वहीं नागांव जिले के काठियाटोली, राहा, नगांव सदर और कामपुर ब्लॉक में भी राहत कार्य जारी हैं।

Assam Flood: असम में बाढ़ की स्थिति बिगड़ी, 24 घंटे में 9 लोगों की मौत, मरने वालों की संख्या बढ़कर हुई 71

Times Now Navbharat पर पढ़ें Business News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।