लाइव टीवी

इस बैंक ने सस्ता कर दिया है कार लोन, अब इतना लगेगा ब्याज

Updated May 03, 2022 | 11:08 IST

पहले बैंक ऑफ बड़ौदा ने होम लोन की दरों को 25 आधार अंक घटाकर, यानी 6.75 फीसदी से कम कर 6.50 फीसदी कर दिया था।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspTwitter
इस बैंक ने सस्ता कर दिया है कार लोन, अब इतना लगेगा ब्याज
मुख्य बातें
  • बैंक ऑफ बड़ौदा ने होम लोन की दरें 30 जून 2022 तक कम की हैं।
  • इस इवधि के लिए बैंक प्रोसेसिंग फीसदी पर 100 फीसदी की छूट दे रहा है।
  • बैंक मारुति सुजुकी स्मार्ट फाइनेंस प्लेटफॉर्म पर भी मौजूद है।

नई दिल्ली। अगर आप भी कार खरीदने का प्लान बना रहे हैं तो ये खबर आपके काम की है। ऐसा इसलिए क्योंकि बैंक ऑफ बड़ौदा (Bank of Baroda) ने ग्राहकों को बड़ी खुशखबरी दी है। सरकारी क्षेत्र के बैंक ने कार लोन की ब्याज दरों में कटौती का ऐलान किया। इसमें 25 आधार अंकों की कमी की गई है। मालूम हो कि 100 आधार अंकों का मतलब 1 फीसदी होता है। यानी 25 आधार अंकों की कमी के बाद अब कार लोन 0.25 फीसदी सस्ता होगा।

कितनी है ब्याज दर?
पहले बैंक ऑफ बड़ौदा 7.25 फीसदी पर कार लोन देता था, लेकिन अब कार लोन की कीस्त कम होकर 7 फीसदी हो गई है। हालांकि प्री-ओन्ड और टू-व्हीलर लोन के लिए मौजूदा ब्याज दर अपरिवर्तित रहेंगी।

प्रोसेसिंग फीस भी हुई कम
इसके अलावा ऋणदाता ने यह भी कहा कि उसने 30 जून 2022 तक सीमित अवधि के लिए प्रोसेसिंग फीस को भी घटा दिया है। अब यह कम होकर 1500 रुपये हो गई। इसपर जीएसटी भी लगेगा।

ग्राहकों के लिए कार खरीदना होगा आसान
इस संदर्भ में बैंक ऑफ बड़ौदा में मॉर्टगेज और अन्य खुदरा संपत्ति के महाप्रबंधक एच टी सोलंकी ने एक बयान में कहा कि, 'कोरोना वायरस महामारी और उसको रोकने के लिए लगाए गए लॉकडाउन की वजह से ऑटो सेक्टर काफी प्रभावित हुआ है। जब से अर्थव्यवस्था खुली है, हमने तब से कार लोन की मांग में लगातार तेजी देखी है। अब लोग अपने स्वयं के वाहनों में यात्रा करने के इच्छुक हैं। कार लोन की ब्याज दर में गिरावट और प्रोसेसिंग फीस में कमी से ग्राहकों के लिए अपनी पसंद की कार खरीदना और भी आसान और ज्यादा किफायती हो जाएगा।'

आगे सोलंकी ने कहा कि कार लोन प्राप्त करने की प्रक्रिया और आसान बनाने के लिए बैंक ऑफ बड़ौदा ग्राहकों को सीमलेस डिजिटल प्लेटफॉर्म भी प्रदान करता है।

Times Now Navbharat पर पढ़ें Business News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।