लाइव टीवी

MCLR : केनरा बैंक, बैंक ऑफ महाराष्ट्र ने एमसीएलआर में की कटौती, 7 जुलाई से लागू

Updated Jul 07, 2020 | 17:32 IST

केनरा बैंक और बैंक ऑफ महाराष्ट्र ने एमसीएलआर में कटौती की। यह कटौती सभी अवधि के लोन पर लागू की गई है।

Loading ...
केनरा बैंक, बैंक ऑफ महाराष्ट्र ने एमसीएलआर में की कटौती
मुख्य बातें
  • सरकारी बैंक केनरा बैंक और बैंक ऑफ महाराष्ट्र ने एमसीएलआर में कटौती है
  • केनरा बैंक ने ब्याज दर 0.10 प्रतिशत की कटौती की
  • बैंक ऑफ महाराष्ट्र ने एमसीएलआर को कम कर 0.20 प्रतिशत कम किया

मुंबई : सार्वजनिक क्षेत्र के केनरा बैंक और बैंक ऑफ महाराष्ट्र ने सोमवार को कोष की सीमांत लागत आधारित ब्याज दर (एमसीएलआर) में क्रमश: 0.10 प्रतिशत और 0.20 प्रतिशत की कटौती की घोषणा की। यह कटौती सभी अवधि के लोन पर की गई है जो सात जुलाई से प्रभाव में आ गई है। बेंगलुरू स्थित केनरा बैंक ने एक साल के एमसीएलआर को घटाकर 7.55 प्रतिशत कर दिया है जो पहले 7.65 प्रतिशत थी।

केनरा बैंक ने एक रिलीज में कहा कि एक दिन और एक महीने के लिए ब्याज दर 0.10 प्रतिशत घटाकर 7.20 प्रतिशत कर दिया गया है। वहीं तीन महीने के लिए एमसीएलआर 7.55 प्रतिशत से कम कर 7.45 प्रतिशत कर दिया गया है।

पुणे के बैंक ऑफ महाराष्ट्र (बीओएम) ने एक साल के एमसीएलआर को कम कर 0.20 प्रतिशत कम कर 7.50 प्रतिशत कर दिया है। अबतक यह 7.70 प्रतिशत थी।

एक दिन, एक महीने और तीन महीने के कर्ज के लिये एमसीएलआर अब क्रमश: 7 प्रतिशत (अबतक 7.20 प्रतिशत), 7.10 प्रतिशत (7.30 प्रतिशत) और 7.20 प्रतिशत (अबतक 7.40 प्रतिशत) होगी।

बैंक ऑफ महाराष्ट्र ने एक रिलीज में कहा कि एमसीएलआर में कटौती का मकसद आर्थिक वृद्धि और औद्योगिक विकास में मदद करना है। यह लगातार चौथा महीना है जब बैंक ने एमसीएलआर घटाई है।

Times Now Navbharat पर पढ़ें Business News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।