लाइव टीवी

चीन की ग्रेट वॉल मोटर भारत के महाराष्ट्र में करेगी 1 अरब डॉलर निवेश

Updated Jun 17, 2020 | 16:42 IST

China's investment in Maharashtra : चीन की प्रमुख वाहन कंपनी ग्रेट वॉल मोटर महाराष्ट्र में अपने प्लांट पर एक अरब डॉलर का निवेश करेगी।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspAP
चीन की ग्रेट वॉल मोटर भारत में करेगी निवेश
मुख्य बातें
  • चीन की कंपनी ग्रेट वॉल मोटर महाराष्ट्र प्लांट में करीब 7600 करोड़ रुपए निवेश करेगी
  • कंपनी ने महाराष्ट्र सरकार के सहमति ज्ञापन पत्र पर हस्ताक्षर किए हैं
  • इस निवेश से 3000 से अधिक लोगों को रोजगार मिलेगा

नई दिल्ली : चीन की प्रमुख वाहन कंपनी ग्रेट वॉल मोटर (जीडब्ल्यूएम) महाराष्ट्र में अपने प्लांट पर एक अरब डॉलर का निवेश करेगी। कंपनी ने यह प्लांट जनरल मोटर्स से अधिगृहीत किया है। इसके लिए कंपनी ने महाराष्ट्र सरकार के सहमति ज्ञापन पत्र पर हस्ताक्षर किए हैं। कंपनी ने एक बयान में बताया कि वह चरणबद्ध तरीके से भारत में एक अरब डॉलर (करीब 7,600 करोड़ रुपए) का निवेश करेगी। साथ ही 3,000 से अधिक लोगों को रोजगार देगी।

कंपनी की भारतीय अनुषंगी के प्रबंध निदेशक पार्कर शी ने कहा कि यह एक उच्च टैक्नोलॉजी से सुसज्जित स्वचालित प्लांट होगा। यहां उत्पादन से जुड़ी विभिन्न प्रक्रिया रोबोटिक्स तकनीक के साथ एकीकृत की जाएंगी। यह संयंत्र पुणे के पास तालेगांव में होगा।

उन्होंने कहा कि कंपनी यहां विश्वस्तरीय प्रीमियम उत्पाद बनाएगी। शोध एवं विकास केंद्र भी स्थपित करेगी। साथ ही आपूर्ति सीरीज बनाने इत्यादि खड़ा करने से 3,000 से अधिक लोगों को रोजगार मिलेगा। कंपनी यहां अपने ई-वाहन और एसयूवी का विनिर्माण करेगी।

Times Now Navbharat पर पढ़ें Business News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।