लाइव टीवी

Power cut problem : अब दिल्ली में एक मिस्ड कॉल से आपके घर की बिजली कट समस्या का होगा निदान, ये है नंबर

Updated Jun 17, 2020 | 16:39 IST

Power cut in Delhi : आपके घर की बिजली अक्सर जाती है। शिकायत करते हैं लेकिन समाधान नहीं होता है। अब एक मिस्ड कॉल से हो जाएगा समस्या का निदान।

Loading ...
एक मिस्ड कॉल में आपके घर की बिजली होगी ठीक (तस्वीर-Pixabay)
मुख्य बातें
  • बिजली न होने की समस्या की शिकायत मिस्ड कॉल से दे सकते हैं
  • इसके लिए बिजली वितरण कंपनी टाटा पावर एक मोबाइल फोन नंबर जारी किया है
  • अपने रजिस्टर्ड मोबाइल नंबर से ‘मिस्ड कॉल’ देकर शिकायत दर्ज करा सकते हैं

नई दिल्ली : बिजली वितरण कंपनी टाटा पावर दिल्ली डिस्ट्रीब्यूशन लि. (टाटा पावर डीडीएल) ने कोविड-19 संकट के दौरान अपने ग्राहकों को राहत और सुविधा देने के लिए पहल की है। इसके तहत बिजली न होने की समस्या की शिकायत के लिए कंपनी के ग्राहकों को केवल ‘मिस्ड कॉल’ देना होगा। टाटा पावर डीडीएल ने सोमवार को एक बयान में कहा कि हमने अपने ग्राहकों के लिए बिजली नहीं होने की शिकायत को लेकर सेवा शुरू की है।

इसमें ग्राहक सिर्फ अपने रजिस्टर्ड मोबाइल नंबर से ‘मिस्ड कॉल’ देकर अपनी शिकायत दर्ज करा सकते हैं। उसके बाद सारी जिम्मेदारी कंपनी की होगी। कंपनी उत्तर और उत्तर पश्चिम दिल्ली के करीब 70 लाख ग्राहकों को बिजली आपूर्ति करती है।

बयान के अनुसार बिजली नहीं आने पर ग्राहक- 9619619124 (टोल फ्री) पर अपने रजिस्टर्ड मोबाइल से ‘मिस्ड कॉल’ देकर शिकायत दर्ज करा सकते हैं।
टाटा पावर डीडीएल के प्रवक्ता के अनुसार पंजीकृत मोबाइल नंबर से ‘मिस्ड कॉल’ आने पर संबंधित ग्राहक का ब्योरा और बिजली नहीं होने के बारे में जानकारी स्वत: आ जाएगी। उसके आधार पर शिकायत ब्योरे के साथ SMS ग्राहक को भेजा जाएगा। उसके बाद शिकायत समाधान के लिए तुरंत कदम उठाए जाएंगे।

Times Now Navbharat पर पढ़ें Business News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।