लाइव टीवी

Covid Protocol: विमान यात्रा में मॉस्क न पहनने वालों पर लें सख्त एक्शन, DGCA ने दिए एयरलाइनों को निर्देश

Updated Aug 17, 2022 | 20:43 IST

Face Mask In Airline: देश-दुनिया में  कोरोना के बढ़ते मामलों के बीच DGCA ने एयरलाइनों को निर्देश दिया है कि मॉस्क न पहनने वालों पर सख्त कार्रवाई करें।

Loading ...
DGCA ने एयरलाइनों को निर्देश दिया है कि मॉस्क न पहनने वालों पर सख्त कार्रवाई करें

Covid Protocol in Airlines: नागर विमानन महानिदेशालय (DGCA) ने बुधवार को सभी भारतीय विमानन कंपनियों से कहा कि देश में कोरोना वायरस संक्रमण के मामले बढ़ने के बीच विमानों में यात्रियों के लिए मास्क अनिवार्य होने समेत कोविड-19 के सभी प्रोटोकॉल का कड़ाई से पालन कराया जाए।

डीजीसीए ने एक बयान में कहा कि वह देशभर में विमानों में 'किसी भी समय कहीं भी' के आधार पर निरीक्षण करेगा और देखेगा कि कोविड-19 प्रोटोकॉल का पालन हो रहा है या नहीं।

उसने कहा कि विमानन कंपनियों को सुनिश्चित करना होगा कि यात्री पूरी यात्रा में मास्क पहनकर रहें।डीजीसीए ने कहा, 'अगर कोई यात्री निर्देशों का पालन नहीं करता तो एयरलाइन उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई करेगी।'

'ये सुनिश्चित करना होगा कि यात्री यात्रा के दौरान फेस मास्क ठीक से पहनें '

डीजीसीए ने कहा है कि एयरलाइन्स को ये सुनिश्चित करना होगा कि यात्री यात्रा के दौरान फेस मास्क ठीक से पहनें और अलग-अलग प्लेफॉर्म के जरिए समुचित सैनेटाइजेशन सुनिश्चित किया जाए, जून में जारी किए एक सर्कुलर का ध्यान दिलाते हुए डीजीसीए ने कहा कि इसका सख्ती से पालन किया जाए।

गौर हो कि देश में बुधवार को कोरोना  के 9,062 नए मामले सामने आने से संक्रमण के कुल मामलों की संख्या 4,42,86,256 पर पहुंच गयी, जबकि उपचाराधीन मरीजों की संख्या कम होकर 1,05,058 हो गयी है।

Times Now Navbharat पर पढ़ें Business News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।