लाइव टीवी

DDA Special Housing Scheme 2021: जल्द आयोजित होगा मिनी ड्रॉ, चेक कर लें डिटेल

Updated Aug 19, 2022 | 15:30 IST

DDA Housing Scheme Draw Result: डीडीए स्पेशल हाउसिंग योजना 2021 के तहत आपके आवेदन पत्र में पसंद और प्राथमिकताओं के अनुसार ड्रॉ के माध्यम से फ्लैटों को आवंटित किया जाएगा।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspBCCL
DDA Special Housing Scheme 2021: आवेदकों के लिए जल्द आयोजित होने वाला है मिनी ड्रॉ
मुख्य बातें
  • डीडीए स्पेशल हाउसिंग योजना ने आवेदकों के लिए बड़ी खबर है।
  • फ्लैटों के आवंटन के लिए रजिस्ट्रेशन राशि जमा कर लें।
  • रजिस्ट्रेशन राशि के भुगतान सिर्फ डीडीए वेबसाइट से चालान के माध्यम से होगा।

DDA Housing Scheme Draw Result 2021, DDA Flats Winners List: दिल्ली विकास प्राधिकरण (DDA) की स्पेशल हाउसिंग स्कीम 2021 (Special Housing Scheme) में आवेदन करने वालों को बड़ी खुशखबरी है। दिल्ली विकास प्राधिकरण अगले महीने यानी सितंबर में अपनी विशेष आवास योजना 2021 के लिए प्रतीक्षा सूची वाले आवेदकों के लिए फ्लैटों का एक मिनी ड्रॉ आयोजित करने की योजना बना रहा है। डीडीए स्पेशल हाउसिंग स्कीम 2021 में ड्रॉ 18 अप्रैल 2021 को आयोजित किया गया था।

अधिकारियों की देखरेख में किया गया था ड्रॉ
इसमें दिल्ली में कई स्थानों पर विभिन्न कैटेगरी के 18,335 फ्लैटों की पेशकश की गई थी। वेटलिस्टेड लिस्ट के उम्मीदवारों की जानकारी डीडीए की वेबसाइट पर अपलोड की गई थी। यह ड्रा आम जनता के लिए लाइव-स्ट्रीम किया गया था और तीन स्वतंत्र पर्यवेक्षकों और हाई कोर्ट के एक रिटायर्ड जज और सीनियर डीडीए अधिकारियों की देखरेख में 'रैंडम नंबर जनरेशन सिस्टम' पर किया गया था।

बिक्री के लिए 18,335 फ्लैट
राष्ट्रीय स्तर पर चार अलग-अलग कैटेगरी- आर्थिक रूप से कमजोर वर्ग (EWS) या जनता फ्लैट, निम्न आय वर्ग (LIG), मिडिल इनकम ग्रुप (MIG) और उच्च इनकम ग्रुप (HIG) में राजधानी के द्वारका, नरेला, जसोला, रोहिणी और अन्य क्षेत्रों में 18,335 फ्लैट बिक्री के लिए तैयार थे।

जमा करनी होगी रजिस्ट्रेशन राशि
सभी प्रतीक्षा लिस्टेड आवेदकों से अनुरोध है कि 16 जुलाई 2022 से 15 सितंबर 2022 तक डीडीए की वेबसाइट के माध्यम से डीडीए स्पेशल हाउसिंग स्कीम 2021 के आवेदन पत्र में आवश्यक रजिस्ट्रेशन राशि जमा करें।

कितनी है रजिस्ट्रेशन राशि?
जो प्रतीक्षा-सूचीबद्ध आवेदक एमआईजी और एचआईजी कैटेगरी के लिए 2,00,000 रुपये की अपेक्षित रजिस्ट्रेशन राशि, एलआईजी कैटेगरी के लिए 1,00,000 रुपये और ईडब्ल्यूएस या जनता कैटेगरी के लिए 25,000 रुपये की रजिस्ट्रेशन राशि जमा करने में विफल रहते हैं, वे फ्लैटों के आवंटन के लिए ड्रा के लिए विचार नहीं किए जाएंगे।

Times Now Navbharat पर पढ़ें Business News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।