लाइव टीवी

हर दिन 10 लाख अकाउंट ब्लॉक कर रहा है ट्विटर, फिर भी खतरे में एलन मस्क की डील!

Updated Jul 08, 2022 | 18:08 IST

Elon Musk Twitter Deal: अमेरिकी इलेक्ट्र‍िक कार कंपनी टेस्ला (Tesla) के मुख्य कार्यकारी अधिकारी (सीईओ) एलन मस्क की ट्विटर को खरीदने की पेशकश संकट में है।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspAP
खतरे में है एलन मस्क की ट्विटर डील, ये रही वजह

नई दिल्ली। दुनिया के सबसे रईस शख्स और टेस्ला (Tesla) के मालिक एलन मस्क (Elon Musk) किसी न किसी वजह से सुर्खियों में रहते ही हैं। अब टेक अरबपति दोबारा खबरों में हैं क्योंकि कुछ मीडिया रिपोर्ट्स में जानकारी दी गई है कि एलन मस्क की माइक्रोब्लॉगिंग साइट ट्विटर (Twitter) को 44 अरब डॉलर में खरीदने की पेशकश संकट में है। पिछले महीने ही मस्क ने कहा था कि ट्विटर डील अभी होल्ड पर है। ट्विटर पर नकली या स्पैम अकाउंट्स की लंबित जानकारी की वजह से डील रोकी गई थी। 

खतरे में है मस्क का सौदा
द वाशिंगटन पोस्ट के अनुसार, मंच खरीदने के लिए मस्क का सौदा तीन अज्ञात स्रोतों के आधार पर 'खतरे में' है, जिन्होंने पेपर को बताया कि अरबपति के शिविर ने समझौते के लिए 'वित्त पोषण के आसपास कुछ चर्चाओं में शामिल होना बंद कर दिया है।' द वर्ज की रिपोर्ट के अनुसार, मस्क ट्विटर को खरीदने के अपने प्रयास में अकेले नहीं जा रहे हैं, लैरी एलिसन, वेंचर कैपिटल फर्म आंद्रेसेन होरोविट्ज, फिडेलिटी, क्रिप्टो एक्सचेंज बाइनेंस और कतर की राज्य निवेश फर्म जैसे कुछ अरबों में पिचिंग करने वालों में से हैं।

एलन मस्क के जुड़वा बच्‍चों का खुलासा, अब 7 नहीं, 9 बच्चों के पिता हैं दुनिया के सबसे रईस शख्स

हर दिन 1 मिलियन स्पैमर्स होते हैं ब्लॉक 
रिपोर्ट में कहा गया है कि यह विचार कि सौदे पर दिशा में 'कठोर' बदलाव होने के करीब है, माना जाता है कि प्लेटफॉर्म पर स्पैम और बॉट्स के बारे में ट्विटर का डेटा सत्यापन योग्य नहीं है। मंच ने कथित तौर पर दावा किया कि यह हर दिन 1 मिलियन स्पैमर्स को ब्लॉक करता है।

पिछले महीने मस्क ने कहा था कि अगर ट्विटर स्पैम और फर्जी खातों पर डेटा देने में विफल रहता है, तो वह अपने 44 अरब डॉलर के अधिग्रहण समझौते से बाहर निकल सकता है। एक एसईसी फाइलिंग में, ट्विटर ने मस्क की कानूनी टीम से प्राप्त एक पत्र साझा किया था जो कंपनी की सेवा पर 'स्पैम और नकली खातों' के स्तर के बारे में कंपनी की पेशकश की गई जानकारी से नाखुश था।

पत्र में कहा गया है कि ट्विटर के गैर-मानवीय उपयोगकर्ताओं, दोनों प्राकृतिक और स्पैम पर अधिक डेटा (और मौजूदा डेटा कैसे एकत्र किया गया था, इसका स्पष्टीकरण नहीं) वित्तीय दृष्टिकोण से लेनदेन को बंद करने में मदद करने के लिए महत्वपूर्ण है। (आईएएनएस इनपुट्स के साथ)

Times Now Navbharat पर पढ़ें Business News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।