लाइव टीवी

Musk ने कैंसिल की Twitter डील, सोशल मीडिया कंपनी ने किया मुकदमा करने का ऐलान

Updated Jul 09, 2022 | 07:30 IST

Elon Musk Cancel Twitter Deal: दुनिया के सबसे अमीर शख्स और टेस्ला के CEO एलन मस्क (Elon Musk) ने पिछले कुछ दिनों से लग रही अटकलों पर विराम लगाते हुए ट्विटर खरीद की डील को रद्द कर दिया है।

Loading ...
मस्क ने लगाया Twitter पर अग्रीमेंट से जुड़ी शर्तों को तोड़ने का आरोप
मुख्य बातें
  • एलन मस्क ने ट्विटर डील को किया कैंसिल, लगाए कई आरोप
  • ट्विटर ने बयान जारी कहा कहा- मस्क के खिलाफ कोर्ट जाएंगे
  • मस्क ने लगाया Twitter पर अग्रीमेंट से जुड़ी शर्तों को तोड़ने का आरोप

Elon Musk Cancel Twitter Deal: अमेरिकी अरबपति और उद्यमी एलन मस्क ने ट्विटर डील को कैंसिल करने का ऐलान किया है। मस्क ने ऐलान किया कि वह ट्विटर  के खिलाफ मुकदमा दायर करेगा, ताकि उन्हें सहमत शर्तों पर सोशल मीडिया कंपनी खरीदने के लिए 44 बिलियन डॉलर की पेशकश छोड़ देंगे। मस्क के ऐलान के बाद अब ट्विटर मस्क के खिलाफ मुकदमा करेगा , ताकि उन्हें सहमत शर्तों पर सोशल मीडिया कंपनी खरीदने के लिए मजबूर किया जा सके।

ट्विटर का बयान

ट्विटर के बोर्ड अध्यक्ष ब्रेट टेलर ने शनिवार को कहा, 'ट्विटर बोर्ड मस्क के साथ सहमत कीमत और शर्तों पर लेनदेन को बंद करने के लिए प्रतिबद्ध है और विलय समझौते को लागू करने के लिए कानूनी कार्रवाई करने की योजना बना रहा है। हमें विश्वास है कि हम डेलावेयर कोर्ट ऑफ चांसरी में जीत हासिल करेंगे।' मस्क ने शनिवार को पहले ट्विटर को मस्क की टीम द्वारा भेजे गए एक पत्र में 44 बिलियन अमरीकी डालर के ट्विटर खरीद सौदे को समाप्त करने की घोषणा की थी। मस्क ने कहा कि कंपनी नकली खातों की संख्या के बारे में पर्याप्त जानकारी मुहैया कराने में विफल रही है। 

मस्क ने कहा- विफल रहा ट्विटर..

मस्क ने आगे कहा, 'विलय समझौते को समाप्त कर रहे हैं क्योंकि ट्विटर उस समझौते के कई प्रावधानों का उल्लंघन कर रहा है। मिस्टर मस्क के अनुरोधों में मांगी गई सबसे प्रासंगिक जानकारी भी ट्विटर ने नहीं दी।' इससे पहले जून में मस्क ने खुले तौर पर माइक्रोब्लॉगिंग वेबसाइट पर विलय समझौते का उल्लंघन करने का आरोप लगाया था और स्पैम और फर्जी खातों पर उसके द्वारा अनुरोधित डेटा प्रदान नहीं करने के लिए ट्विटर के अधिग्रहण को बंद करने की धमकी दी थी।

हर दिन 10 लाख अकाउंट ब्लॉक कर रहा है ट्विटर, फिर भी खतरे में एलन मस्क की डील!

आपको बता दें कि मस्क ने ट्विटर के साथ 54.20 डॉलर प्रति शेयर के हिसाब से लगभग 44 बिलियन डॉलर के लेनदेन में अधिग्रहण समझौता किया था। हालांकि, मस्क ने मई में अपनी टीम को ट्विटर के इस दावे की सत्यता की समीक्षा करने की अनुमति देने के लिए सौदे को रोक दिया कि प्लेटफॉर्म पर 5% से कम खाते फर्जी या स्पैम हैं।

एलन मस्क के जुड़वा बच्‍चों का खुलासा, अब 7 नहीं, 9 बच्चों के पिता हैं दुनिया के सबसे रईस शख्स

Times Now Navbharat पर पढ़ें Business News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।