लाइव टीवी

थोड़ी देर में वित्त मंत्री करेंगी प्रेस कॉन्फ्रेंस, बजट से पहले हो सकता है बड़ा ऐलान

Updated Jan 18, 2022 | 15:29 IST

वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण 18 जनवरी 2022 को शाम 4.30 बजे महत्वपूर्ण आर्थिक मुद्दे पर प्रेस कॉन्फ्रेंस करेंगी।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspBCCL
थोड़ी देर में वित्त मंत्री करेंगी प्रेस कॉन्फ्रेंस, बजट से पहले हो सकता है बड़ा ऐलान
मुख्य बातें
  • प्रेस कॉन्फ्रेंस में कॉरपोरेट मामलों के राज्य मंत्री राव इंद्रजीत सिंह भी मौजूद होंगे।
  • वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण 1 फरवरी को बजट पेश करेंगी।
  • सीतारमण फिलहाल पूर्व-बजट परामर्श में व्यस्त हैं।

नई दिल्ली। केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण (Finance Minister Nirmala Sitharaman) मंगलवार शाम 4.30 बजे राष्ट्रीय राजधानी में एक 'महत्वपूर्ण आर्थिक मुद्दे' पर प्रेस कॉन्फ्रेंस करने वाली हैं। सरकार द्वारा जारी एक मीडिया एडवाइजरी में कहा गया कि, 'FM एक महत्वपूर्ण आर्थिक मुद्दे पर 18 जनवरी को शाम 4.30 बजे प्रेस कॉन्फ्रेंस हॉल, नेशनल मीडिया सेंटर में प्रेस कॉन्फ्रेंस करेंगी।' कॉन्फ्रेंस में कॉरपोरेट मामलों के राज्य मंत्री राव इंद्रजीत सिंह भी मौजूद होंगे।

पूर्व-बजट परामर्श में व्यस्त हैं वित्त मंत्री
मौजूदा समय में निर्मला सीतारमण केंद्रीय बजट 2022 (Union Budget 2022) के लिए विभिन्न हितधारकों के साथ पूर्व-बजट परामर्श में लगी हुई हैं। वित्त मंत्री 1 फरवरी 2022 को बजट पेश करेंगी, जिससे सभी को काफी उम्मीदें हैं।

मार्च तक आ सकता है एलआईसी का आईपीओ
इस बीच, भारत के सबसे बड़े बीमाकर्ता जीवन बीमा निगम (LIC) इस महीने अपने प्रारंभिक सार्वजनिक पेशकश (IPO) की कुछ जानकारी  दे सकता है। एलआईसी का आईपीओ मार्च के मध्य तक पेश होने की उम्मीद है।

ये है सरकार का लक्ष्य
एलआईसी का आईपीओ भारत का अब तक का सबसे बड़ा आईपीओ हो सकता है। इसके जरिए सरकार का लक्ष्य 900 अरब रुपये (12.2 अरब डॉलर) जुटाने का है। भारत में जीवन बीमा बाजार में एलआईसी की बहुलांश हिस्सेदारी है और सरकार को उम्मीद है कि आईपीओ से इस वित्तीय वर्ष में घाटे के अंतर को कम करने में मदद मिलेगी।

Times Now Navbharat पर पढ़ें Business News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।