लाइव टीवी

चित्रा रामकृष्ण की बढ़ी मुश्किलें, अदालत ने 7 दिन तक CBI हिरासत में भेजा

Updated Mar 07, 2022 | 17:31 IST

चित्रा जांच एजेंसी ने रामकृष्ण से फरवरी में तीन दिन तक पूछताछ की थी और 24 और 25 फरवरी को उनके आवास पर तलाशी भी ली गई थी।

Loading ...
और बढ़ीं चित्रा रामकृष्ण की मुश्किलें, अदालत ने 7 दिन तक CBI हिरासत में भेजा

नई दिल्ली। नेशनल स्टॉक एक्सचेंज (NSE) की पूर्व प्रमुख चित्रा रामकृष्ण (Chitra Ramkrishna) को दिल्ली की एक अदालत ने सात दिन की केंद्रीय जांच ब्यूरो (CBI) हिरासत में भेज दिया है। शनिवार को उनकी अग्रिम जमानत अर्जी खारिज होने के बाद उन्हें को-लोकेशन घोटाला मामले में सीबीआई ने रविवार रात गिरफ्तार किया था।

सीबीआई ने चित्रा रामकृष्ण को विशेष न्यायाधीश संजीव अग्रवाल के समक्ष पेश किया और मामले में 14 दिन की हिरासत में पूछताछ की मांग की। सीबीआई ने आरोप लगाया कि आपराधिक साजिश और कंपनी में एनएसई के अन्य अधिकारियों और दलालों की भूमिका का पता लगाने के लिए उनसे हिरासत में पूछताछ की जरूरत है।

आनंद सुब्रमण्यम को सीबीआई ने किया गिरफ्तार, NSE की पूर्व एमडी चित्रा रामकृष्ण के थे सलाहकार

पहले से ही पुलिस हिरासत में है आनंद सुब्रमण्यम
एजेंसी ने अदालत को बताया कि आपराधिक साजिश की भयावहता और दायरे को समझने के लिए चित्रा के सह-आरोपी आनंद सुब्रमण्यम (Anand Subramanian) से भी सामना करने की आवश्यकता है, जो पहले से ही पुलिस हिरासत में है। साथ ही चित्रा को रिकॉर्ड पर उपलब्ध डिजिटल साक्ष्य के साथ भी सामना करने की आवश्यकता है।

सीबीआई ने आगे कहा कि इस मामले में पहले से ही एकत्र की गई जानकारी से पता चलता है कि रामकृष्ण ने सुब्रमण्यम के साथ साजिश में एनएसई के ह्यूमन रिसोर्स विभाग को मजबूर करके उसे अनुचित तरीके से काम पर रखा था।

Times Now Navbharat पर पढ़ें Business News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।