लाइव टीवी

IEC 2022 : टाइम्स ग्रुप के MD विनीत जैन बोले-चुनौतियों के बावजूद भारत हमेशा आगे बढ़ा है

Updated Apr 21, 2022 | 11:35 IST

IEC 2022 : उद्घाटन कार्यक्रम को संबोधित करते हुए विनीत जैन ने कहा कि 'इंडिया इकोनॉमिक कॉन्क्लेव 2022' टाइम्स नेटवर्क का सबसे बड़ा कार्यक्रम है। कार्यक्रम का यह आठवां संस्करण है। इस कार्यक्रम में अलग-अगल क्षत्रों में नीतियां बनाने वाले दिग्गज जुटते हैं।

Loading ...
IEC 2022 में टाइम्स ग्रुप के एमडी विनीत जैन अपनी बात रखते हुए।
मुख्य बातें
  • मुंबई में 'इंडिया इकोनॉमिक कॉन्क्लेव 2022' का हुआ शानदार आगाज
  • दो दिनों तक चलने वाले इस कार्यक्रम में जुटेंगे देश और दुनिया के दिग्गज
  • भारत की अर्थव्यवस्था सहित कई अहम मुद्दों पर दिग्गज रखेंगे अपने विचार

IEC 2022 : देश की आर्थिक राजधानी मुंबई में टाइम्स नेटवर्क के सबसे बड़े कार्यक्रम 'इंडिया इकोनॉमिक कॉन्क्लेव 2022' का शानदार आगाज हुआ। इस कार्यक्रम में अगले दो दिनों तक देश और दुनिया के अलग-अलग क्षेत्रों के दिग्गज आर्थिक एजेंडे पर चर्चा करेंगे। इस साल की थीम 'द ग्रेट इंडियन डेमोक्रेटिक डिविडेंड' है। कार्यक्रम में आर्थिक मोर्चे पर अर्थव्यवस्था की चुनौतियों और इसे आगे ले जाने वाली नीतियों पर चर्चा होगी। कार्यक्रम की शुरुआत दीप प्रज्ज्वलन के साथ हुई। दीप प्रज्ज्वलन टाइम्स ग्रुप के एमडी विनीत जैन, टाइम्स नेटवर्क के एमडी एवं सीईओ एमके आनंद, केंद्रीय सूचना एवं प्रसारण एवं खेल मंत्री अनुराग ठाकुर, आईडीएफसी फर्स्ट बैंक के एमडी एवं सीईओ वी वैद्यनाथन के हाथों हुआ। 

उद्घाटन कार्यक्रम को संबोधित करते हुए टाइम्स ग्रुप के एमडी विनीत जैन ने कहा कि 'इंडिया इकोनॉमिक कॉन्क्लेव 2022' टाइम्स नेटवर्क का सबसे बड़ा कार्यक्रम है। कार्यक्रम का यह आठवां संस्करण है। इस कार्यक्रम में अलग-अगल क्षत्रों में नीतियां बनाने वाले दिग्गज जुटते हैं और मौजूदा दौर की चुनौतियों पर चर्चा करने के साथ-साथ देश को आर्थिक मोर्चे पर आगे बढ़ाने के लिए क्या रोडमैप हो, इस पर चर्चा करते हैं। जैन ने कहा कि भारत की सभ्यता प्राचीन है लेकिन समय के दौर में यह सभ्यता कभी अपने रास्ते से डगमगाई नहीं। 

IMF ने की भारत की तारीफ ः विनीत जैन
उन्होंने कहा, 'देश कोरोना संकट से तेजी के साथ उभर रहा है। अर्थव्यवस्था के मोर्चे पर तेजी से आगे बढ़ने के संकेत हैं। अंतरराष्ट्रीय मुद्रा कोष (IMF) ने तारीफ करते हुए कहा है कि भारत ने बीते दशक में लोगों को गरीबी रेखा से तेजी से बाहर निकाला है। IEC 2022 नीतियां बनाने वालों, आर्थिक विशेषज्ञों, कॉरपोरेट एवं दिग्गजों को एक साथ एक मंच पर लाता है। भारत दुनियां की छठवीं सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था है और खरीदने की क्षमता के लिहाज से तीसरे सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था है।' 

इंडिया इकोनॉमिक कॉन्क्लेव 2022 का आगाज, हिलेरी क्लिंटन, गौतम अडाणी सहित ये दिग्गज करेंगे शिरकत

कार्यक्रम में ये दिग्गज करेंगे शिरकत 
इंडिया इकोनॉमिक कॉन्क्लेव में  नागर विमानन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया, छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल, अडानी समूह के चेयरमैन गौतम अडानी,  भारती एंटरप्राइजेज के संस्थापक और चेयरमैन सुनील भारती मित्तल, वेदांता समूह के चेयरमैन अनिल अग्रवाल, भारतीय रिजर्व बैंक के पूर्व गवर्नर रघुराम राजन सहित अपने-अपने क्षेत्र के विभिन्न दिग्गज अपने विचारों को रखेंगे। इसके अलावा अमेरिका की पूर्व सेक्रेटरी ऑफ स्टेट हिलेरी रोडम क्लिंटन वर्चुअल माध्यम से न्यूयार्क से कार्यक्रम में शिरकत करेंगी।
 

Times Now Navbharat पर पढ़ें Business News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।