लाइव टीवी

Indigo Flight:दरभंगा से इंडिगो फ्लाइट सेवा शुरू,बीजेपी सांसद राजीव प्रताप रूडी कोलकाता से उड़ाकर लाए विमान 

Updated Jul 05, 2021 | 22:59 IST

Indigo Pilot Rajiv Pratap Rudy:इंडिगो ने बिहार के दरभंगा शहर से अपनी पहली उड़ान का संचालन किया खास बात ये रही कि कोलकाता से दरभंगा की पहली फ्लाइट के पायलट सारण के सांसद राजीव प्रताप रूडी रहे।

Loading ...
'दरभंगा अब इंडिगो के नेटवर्क से जुड़ेगा और यहां से हैदराबाद एवं कोलकाता के लिए नॉनस्टॉप सेवाएं मिलेंगी'
मुख्य बातें
  • 'दरभंगा अब इंडिगो के नेटवर्क से जुड़ेगा और यहां से हैदराबाद एवं कोलकाता के लिए नॉनस्टॉप सेवाएं मिलेंगी।'
  • दरभंगा बिहार के मिथिलांचल क्षेत्र के बड़े शहरों में से एक है
  • बीजेपी सांसद राजीव प्रताप रूडी एक लाइसेंसी व्यवसायिक पायलट हैं

नई दिल्ली:  बिहार के प्रमुख दरभंगा हवाई अड्डे पर इंडिगो एयरलाइंस (Indigo Flight) का पहला विमान कोलकाता से सोमवार को पहुंचा विमान चालक दल के कप्तान पूर्व केंद्रीय मंत्री और बिहार के सारण लोकसभा क्षेत्र के सांसद राजीव प्रताप रूडी (Rajiv Pratap Rudy) थे गौर है कि रूडी एक लाइसेंसी व्यवसायिक पायलट हैं।

बताया जा रहा है कि इस फ्लाइट सेवा से सहरसा, सीतामढ़ी, मोतिहारी, मधुबनी, सुपौल समेत कई जिलों के लोगों को फायदा होगा यानी उनका हवाई सफर अब आसान हो जाएगा। एयरलाइन ने बयान जारी कर कहा, 'दरभंगा अब इंडिगो के नेटवर्क से जुड़ेगा और यहां से हैदराबाद एवं कोलकाता के लिए नॉनस्टॉप सेवाएं मिलेंगी।'

इंडिगो एयरलाइन के मुताबिक, दरभंगा अब हैदराबाद और कोलकाता के लिए नॉनस्टॉप सेवाओं के जरिए इंडिगो के नेटवर्क से जुड़ जाएगा।इंडिगो के मुख्य रणनीति और राजस्व अधिकारी संजय कुमार ने कहा, "यह देश के भीतर घरेलू कनेक्टिविटी को बढ़ाने, बढ़ी हुई पहुंच और गतिशीलता को सक्षम करने की हमारी प्रतिबद्धता के अनुरूप है।"

उन्होंने कहा, "इंडिगो हमारी लीन क्लीन फ्लाइंग मशीन पर एक किफायती, समय पर, सुरक्षित और परेशानी मुक्त यात्रा अनुभव के साथ व्यापक नेटवर्क देने के लिए प्रतिबद्ध है।"दरभंगा बिहार के मिथिलांचल क्षेत्र के बड़े शहरों में से एक है।यह राज्यभर में विनिर्माण और व्यापार में बढ़ते अवसरों के कारण देश के सबसे तेजी से बढ़ते शहरों में से एक है।

Times Now Navbharat पर पढ़ें Business News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।