लाइव टीवी

आपका अकाउंट SBI में है ? फ्री में मिलेगा 2 लाख रुपए का इंश्योरेंस कवर

Updated Feb 11, 2021 | 10:00 IST

देश के सबसे बड़े बैंक एसबीआई ने जन धन खाताधारकों के लिए बड़ा ऐलान किया है। उन्हें फ्री में दो लाख रुपए का इंश्योरेंस कवर दे रहा है।

Loading ...
भारतीय स्टेट बैंक
मुख्य बातें
  • आपके पास जन धन खाता है?
  • एसबीआई ने जन धन खाताधारकों के लिए ऑफर लाया है।
  • एसबीआई रुपे जन धन कार्ड पर दो लाख रुपए तक का इंश्योरेंस कवर दे रहा है

नई दिल्ली: देश के सबसे बड़े बैंक भारतीय स्टेट बैंक (एसबीआई) ने जन धन खाताधारकों के लिए बड़ी घोषणा की है। अगर आपके पास जन धन खाता है या आप इसे खोलने की योजना बना रहे हैं, तो आप 'एसबीआई रुपे जन धन कार्ड' (SBI RuPay Jan Dhan Card) के लिए आवेदन कर सकते हैं, जिसके लिए आपको 2 लाख रुपए तक का दुर्घटना बीमा कवर मिलेगा।

एसबीआई ने ट्वीट किया कि सफलता के लिए खुद को रास्ते पर लाने का समय आ गया है। एसबीआई रुपे जनधन कार्ड के लिए आवेदन करें। यूजर्स 2 लाख रुपए का एक्सीडेंटल इंश्योरेंस कवर प्राप्त कर सकते हैं, बशर्ते कि वे 90 दिनों में एक बार एसबीआई रुपे जनधन कार्ड (SBI RuPay Jandhan card) स्वाइप करें।

RuPay PMJDY कार्ड

RuPay PMJDY (प्रधानमंत्री जन-धन योजना) कार्ड उन लोगों को जारी किया जाता है जिन्होंने प्रधानमंत्री जन धन योजना (PMDJY) के तहत खाते खोले हैं - वित्तीय समावेशन का एक राष्ट्रीय मिशन जो लोगों को बैंकिंग, बचत या जमा खाते, रिमिटेंस, क्रेडिट इंश्योरेंस, और पेंशन जैसी वित्तीय सेवाओं को आसानी  पहुंच प्रदान करने के लिए विकसित किया गया। कार्ड यूजर्स को सभी एटीएम, पीओएस टर्मिनलों और ई-कॉमर्स वेबसाइटों पर लेनदेन करने की अनुमति देता है। यह पर्सनल दुर्घटना मृत्यु और विकलांगता कवरेज 2 लाख रुपए तक के साथ आता है।

प्रधानमंत्री जन-धन योजना - वित्तीय समावेश के लिए राष्ट्रीय मिशन

पीएमजेडीवाई की घोषणा प्रधानमंत्री मोदी ने 15 अगस्त 2014 को अपने स्वतंत्रता दिवस के संबोधन में की थी। पीएमजेडीवाई वित्तीय सेवाओं के लिए बैंकिंग, बचत या जमा खातों, रेमिटेंस, क्रेडिट, बीमा, पेंशन जैसी सुविधाएं सुनिश्चित करने के लिए वित्तीय समावेशन का राष्ट्रीय मिशन है। 
 

Times Now Navbharat पर पढ़ें Business News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।