लाइव टीवी

गडकरी ने 8000 करोड़ के 12 NH, 7 CRIF प्रोजेक्ट्स का किया उद्घाटन

Updated Apr 29, 2022 | 18:08 IST

राष्ट्रीय राजमार्ग परियोजनाएं राज्यों के बीच कनेक्टिविटी को बढ़ेगी। केंद्रीय यूनियन सड़क परिवहन और राजमार्ग मंत्री ने इस दिशा में शुक्रवार को बड़ा कदम उठाया।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspTwitter
गडकरी ने 8000 करोड़ के 12 NH, 7 CRIF प्रोजेक्ट्स का किया उद्घाटन

नई दिल्ली। यूनियन सड़क परिवहन और राजमार्ग मंत्री, नितिन गडकरी (Nitin Gadkari) ने शुक्रवार को बड़ा कदम उठाया। केंद्रीय मंत्री ने हैदराबाद में 8,000 करोड़ रुपये के 12 नेशनल हाईवे प्रोजेक्ट्स (इनकी लंबाई कुल 460 किलोमीटर है) और 7 सीआरआईएफ प्रोजेक्ट्स का उद्घाटन किया।

नितिन गडकरी ने इसकी वीडियो भी साझा की-

राज्यों के बीच बढ़ेगी कनेक्टिविटी 
इस संदर्भ में सड़क परिवहन और राजमार्ग मंत्रालय की ओर से जारी एक बयान में कहा गया कि नेशनल हाईवे प्रोजेक्ट्स से अंतर राज्यीय कनेक्टिविटी को बढ़ावा मिलेगा। यह तेलंगाना से महाराष्ट्र, कर्नाटक और आंध्र प्रदेश तक यात्रा को सक्षम करेगा। इसके साथ ही तेज गति वाले हाईवे डेवलप्मेंट से क्षेत्र में ट्रेड और कॉमर्स को भी बढ़ावा मिलेगा। इससे युवाओं के लिए स्थायी रोजगार के अवसर पैदा होंगे।

पहले महाराष्ट्र में किया था 10 नेशनल हाईवे प्रोजेक्ट्स का उद्घाटन
आगे बयान में कहा गया कि स्टेट ऑफ आर्ट और सेफ नेशनल हाईवे के नेटवर्क का हैदराबाद और तेलंगाना के लोगों की सामाजिक आर्थिक समृद्धि पर काफी प्रभाव पड़ेगा। इससे पहले इसी हफ्ते की शुरुआत में केंद्रीय सड़क परिवहन मंत्री ने महाराष्ट्र के सोलापुर में कुल 292 किलोमीटर की 8,181 करोड़ रुपये के 10 नेशनल हाईवे प्रोजेक्ट्स का उद्घाटन किया था।

मालूम हो कि महामारी से संबंधित व्यवधानों की वजह से इस वित्तीय वर्ष में राजमार्ग निर्माण की गति पहले के 40 किलोमीटर से कम होकर 30 किलोमीटर प्रति दिन हो गई।

Times Now Navbharat पर पढ़ें Business News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।