लाइव टीवी

Niva Bupa Health Insurance ने लॉन्च की Personal Accident Policy, 10 करोड़ रुपए तक मिलेगा कवरेज

Updated Aug 25, 2021 | 14:10 IST

निवा बूपा हेल्थ इंश्योरेंस (Niva Bupa Health Insurance) ने पर्सनल एक्सीडेंट पॉलिसी लॉन्च की है। जिसमें किसी हादसे में किसी भी तरह के शारीरिक नुकसान होने पर बीमा राशि प्रदान की जाती है।

Loading ...
हेल्थ इंश्योरेंस
मुख्य बातें
  • निवा बूपा हेल्थ इंश्योरेंस 'लाइव इट अप' अभियान के साथ लॉन्च किया गया है।
  • इस प्लान का प्रीमियम 962 रुपए से शुरू होता है। 
  • 5 लाख रुपए से 10 करोड़ रुपए तक का कवरेज प्रदान किया जाता है।

नई दिल्ली: निवा बूपा हेल्थ इंश्योरेंस (Niva Bupa Health Insurance) (जिसे पहले मैक्स बूपा हेल्थ इंश्योरेंस के नाम से जाना जाता था) ने पॉलिसी मालिकों और उनके परिवार के सदस्यों की मृत्यु, आंशिक, अस्थायी या स्थायी विकलांगता के मामले में आर्थिक रूप से सुरक्षित करने के लिए एक स्टैंडअलोन व्यक्तिगत दुर्घटना योजना शुरू की है। कंपनी का दावा है कि इस योजना से ग्राहकों को बिना किसी डर के जीवन जीने के आग्रह करने के लिए डिजाइन किया गया है। व्यक्तिगत दुर्घटना योजना सालाना आय के 25 गुना तक बीमा राशि प्रदान करती है। 

प्रोडक्ट को 'लाइव इट अप' अभियान के साथ लॉन्च किया गया है जो ग्राहकों को पूरी तरह से जीवन जीने के लिए प्रोत्साहित करता है। कंपनी के अनुसार, इस योजना का प्रीमियम 962 रुपए (टैक्स सहित) से शुरू होता है और 5 लाख रुपए से शुरू होकर 10 करोड़ रुपए तक का कवरेज प्रदान करता है।

पर्सनल एक्सीडेंट प्लान की विशेषताएं

अस्थायी कुल विकलांगता (TTD) लाभ: अगर पॉलिसीधारक दुर्घटना से उत्पन्न अस्थायी कुल विकलांगता (टीटीडी) से पीड़ित है, तो प्रति सप्ताह बेस बीमा राशि का 2 प्रतिशत (अधिकतम 1 लाख प्रति सप्ताह) देकर आय के अस्थायी नुकसान की भरपाई करता है।

मंथली लाभ : मृत्यु/स्थायी पूर्ण विकलांगता (पीटीडी)/स्थायी आंशिक विकलांगता (पीपीडी)/कोमा/बर्न्स से जुड़ी दुर्घटना के बाद 3 महीने के लिए अतिरिक्त एकमुश्त राशि (प्रति माह 50,000 रुपए तक की बीमित राशि का 0.5 प्रतिशत) प्रदान करता है।

चाइल्ड सपोर्ट लाभ : मृत्यु/पीटीडी के मामले में, शिक्षा के लिए एकमुश्त भुगतान (5 लाख तक) और शादी का खर्च (10 लाख तक), साथ ही पॉलिसीधारक के बच्चों को शिक्षा परामर्श और प्लेसमेंट सेवाएं सहायता प्रदान करना।

लोन रक्षक लाभ: पॉलिसीधारक की मृत्यु के मामले में लोन की बकाया मूल राशि से बचाने के लिए अतिरिक्त लाभ दिया जाता है।

निवा बूपा के एमडी और सीईओ कृष्णन रामचंद्रन ने कहा कि दुर्घटनाएं आम हैं, और किसी को भी अपने व्यवसाय, उम्र या स्वास्थ्य की स्थिति के बावजूद आकस्मिक चोट लग सकती है। यह यातायात दुर्घटनाओं से लेकर जानवरों के काटने तक कुछ भी हो सकता है। सड़क परिवहन और राजमार्ग मंत्रालय के अनुसार, भारतीय सड़कों पर प्रतिदिन दुर्घटनाओं में 415 मौतें होती हैं, जो दुनिया में सबसे अधिक है, जिसमें 1.5 लाख लोग मारे जाते हैं और सालाना 3.5 लाख से अधिक लोग अपंग होते हैं। 

उन्होंने आगे कहा कि कोई दुर्घटना बहुत ही खतरनाक घटना हो सकती है क्योंकि यह एक परिवार के सामाजिक, भावनात्मक और वित्तीय कल्याण को प्रभावित करती है। इसलिए, ग्राहकों को सुरक्षित और सुरक्षित महसूस कराने के लिए मृत्यु, स्थायी कुल विकलांगता, स्थायी आंशिक विकलांगता, बाल सहायता, अस्थायी कुल विकलांगता, मासिक आवश्यकता लाभ, लोन रक्षक आदि जैसे लाभों की एक सीरीज के साथ स्टैंडअलोन व्यक्तिगत दुर्घटना योजना पेश की गई है।
 

Times Now Navbharat पर पढ़ें Business News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।