लाइव टीवी

Tejas Express Schemes : तेजस एक्सप्रेस के यात्रियों के लिए लकी ड्रॉ, IRCTC देगा गिफ्ट, जानिए क्या है नियम

Updated Aug 25, 2021 | 15:06 IST

IRCTC तेजस एक्सप्रेस के यात्रियों को लकी ड्रॉ के तहत उपहार देने का फैसला किया है। इसका लाभ 27 अगस्त से 6 सितंबर के बीच यात्रा करने वालों को मिलेगा।

Loading ...
तेजस एक्सप्रेस
मुख्य बातें
  • यात्रा को रोमांचक बनाने के लिए आईआरसीटीसी ने नया नियम लाया है।
  • तेजस एक्सप्रेस यात्रियों को गिफ्ट दिया जाएगा।
  • 13 यात्रियों को लकी ड्रॉ के जरिये चयन किया जाएगा।

देश की पहली कॉरपोरेट ट्रेन तेजस एक्सप्रेस में यात्रा करने वालों के लिए गुड न्यूज है। लखनऊ और दिल्ली के बीच की यात्रा को रोमांचक बनाने के लिए आईआरसीटीसी तेजस एक्सप्रेस (ejas Express) के यात्रियों को लकी ड्रॉ (Lucky draw) के तहत उपहार देगा। 27 अगस्त से 6 सितंबर के बीच यात्रा करने वाले यात्रियों को यात्रा के दौरान गिफ्ट दिए जाएंगे। इस ट्रेन में यात्रा करने वाले लोगों में से 13 लोगों को लकी ड्रॉ के जरिये चयन किया जाएगा।

इस लकी ड्रॉ में चेयर वाले डिब्बों में यात्रा करने वाले 8 यात्रियों को चयनित किया जाएगा। जबकि एग्जीक्यूटिव क्लास में सफर करने  वाले 5 यात्रियों का गिफ्ट के लिए सेलेक्ट किया जाएगा। यह नई स्कीम के तहत यात्रियों को भारतीय रेलवे के खानपान, पर्यटन और ऑनलाइन टिकटिंग परिचालन उपहार देगी।

आईआरसीटीसी के मुख्य क्षेत्रीय प्रबंधक उत्तरी क्षेत्र अजीत कुमार सिन्हा ने बताया कि 27 अगस्त से 6 सितंबर के बीच तेजस एक्सप्रेस में यात्रा करने वाले सभी यात्रियों के लिए यह स्कीम बनाई गई है। इस स्कीम के तहत चयनित यात्रियों को यात्रा के दौरान आईआरसीटीसी ऑनबोर्ड टीम द्वारा गिफ्ट दिया जाएगा। इस लकी ड्रॉ में चेयर क्लास डिब्लों से 8 और एग्जीक्यूटिव क्लास से 5 यात्रियों का चयन किया जाएगा।

हाल ही में इससे पहले इंडियन रेलवे कैटरिंग एंड टूरिज्म कॉरपोरेशन ने दो तेजस एक्सप्रेस में यात्रा करने वाली महिलाओं को किराए पर 5 प्रतिशत का कैशबैक दिया था। यह ऑफर 24 अगस्त तक वैध था। आईआरसीटीसी ने रक्षाबंधन उत्सव के अवसर पर कि दिल्ली-लखनऊ और मुंबई-अहमदाबाद तेजस एक्सप्रेस ट्रेनों में यात्रा करने वाली महिलाओं को 24 अगस्त तक 5% का कैशबैक दिया था। कैशबैक ऑफर के तहत किराए में छूट दी गई थी। उनके खाते में जमा कराई गई।
 

Times Now Navbharat पर पढ़ें Business News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।