लाइव टीवी

Curtains in Train: उत्तर रेलवे ने 92 गाड़ियों में पर्दे और 26 में लेनिन की सुविधा बहाल की

Updated Apr 04, 2022 | 23:48 IST

   शेष रेलगाडियों में पर्दों और लेनिन सेवाओं को बहाल करने की भी योजना बनाई गयी है। इसके अलावा वेंडरों से आपूर्ति प्राप्त होने के पश्चात शेष रेलगाड़ियों में भी लेनिन सेवाओं को बहाल कर दिया जायेगा।

Loading ...
उत्तर रेलवे ने गाड़ियों में पर्दे और लेनिन की सुविधा बहाल की

नई दिल्ली:  कोरोना महामारी के मद्देनजर रेलवे ने रेलगाड़ियों से लिनन और पर्दे की सेवाएं (curtains & Linen in train) हटाने के फैसले को वापस ले लिया है। इस क्रम में उत्तर रेलवे ने अब तक 92 रेलगाडियों में पर्दों की सुविधा और 26 रेलगाडियों में लिनन सेवाएं बहाल कर दी हैं। 

काफी समय से बंद पड़ी वाशिंग लांड्री और लिनन वितरण सेवाओं को फिर से शुरू करने के लिए उत्तर रेलवे ने उपलब्ध संसाधनों और समय को ध्यान में रखते हुए लिनन व बेडरोल, पर्दों वाशिंग लांड्री और लिनन वितरण सेवाओं की बहाली हेतु समस्त संसाधन लगा दिए हैं। इसके अलावा, भंडार विभाग को लिनन व बेडरोल मदों की अपेक्षित मात्रा की खरीद प्रक्रिया शुरू करने की सलाह दी गयी है। 

Indian Railway: गर्मी की छुट्‌टी में रेलवे कराएगा तीर्थस्थलों के दर्शन, पैकेज के लिए बुकिंग शुरू

वर्तमान में उपलब्ध बेडरोल स्टॉक के साथ इसकी चरणबद्ध तरीके से बहाली की जा रही है। उपलब्ध बेडरोल स्टॉक के साथ इसे प्रदान किया जा रहा है। इसके साथ ही जिन ट्रेनों में बेडरोल सुविधा बहाल की जा रही है, उसकी सूचना यात्रियों को एसएमएस, सोशल मीडिया के माध्यम से दी जा रही है। ट्रेनों में बेडरोल की उपलब्धता व अनुपलब्धता के विषय में रेल प्रशासन द्वारा एसएमएस द्वारा भी सूचित किया जा रहा है।

Times Now Navbharat पर पढ़ें Business News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।