लाइव टीवी

सुर्खियों में रहते हैं एलन मस्क के ट्वीट, अब खरीद ली है सोशल मीडिया कंपनी में हिस्सेदारी

Updated Apr 04, 2022 | 18:18 IST

Elon Musk Twitter Share: सोमवार को ट्विटर इंक ने रेगुलेटर फाइलिंग में जानकारी दी गई कि SpaceX और Tesla के मालिक एलन मस्क ने कंपनी में 9.2 फीसदी हिस्सेदारी खरीदी है।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspAP
सुर्खियों में रहते हैं एलन मस्क के ट्वीट, अब खरीद ली है सोशल मीडिया कंपनी में हिस्सेदारी

Elon Musk Twitter Share: दुनिया के सबसे अमीर शख्स और टेस्ला (Tesla) के सीईओ एलन मस्क (Elon Musk) की ट्वीट हमेशा लाइमलाइट में रहते हैं। ट्वीट के लिए चर्चा में रहने वाले एलन मस्क ने माइक्रो-ब्लॉगिंग साइट ट्विटर इंक (Twitter inc) में 9.2 फीसदी हिस्सेदारी खरीद ली है।

इतनी संपत्ति के मालिक हैं मस्क
ब्लूमबर्ग बिलेनियर इंडेक्स (Bloomberg Billionaire Index) के अनुसार मस्क 273 अरब डॉलर की संपत्ति (Elon Musk Net Worth) के साथ दुनिया के सबसे रईस शख्त हैं।

एलन मस्क ने खरीदे 7.35 करोड़ शेयर 
सोमवार को जारी एक नियामकीय सूचना के अनुसार, मस्क ने सोशल मीडिया कंपनी ट्विटर के लगभग 7.35 करोड़ शेयर खरीदे हैं। मस्क की ट्विटर में इस हिस्सेदारी को निष्क्रिय निवेश माना जा रहा है। इसका मतलब है कि वह दीर्घावधि के लिए निवेशक बने रहना चाहते हैं।

उछला ट्विटर का शेयर
सोशल मीडिया कंपनी में यह हिस्सेदारी खरीदने के साथ सोमवार को ट्विटर का शेयर 25 प्रतिशत से अधिक उछल गया। वहीं टेस्ला के शेयर में भी मामूली वृद्धि हुई। उल्लेखनीय है कि मस्क ने पिछले महीने स्वतंत्र रूप से अपनी बात रखने को लेकर ट्वीट करते हुए ट्विटर पर स्वतंत्र संवाद करने की क्षमता पर सवाल उठाया था।

नया सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म बनाने का विचार कर रहे हैं मस्क
उन्होंने कहा था, 'स्वतंत्र रूप से अपनी बात रखना एक कार्यशील लोकतंत्र के लिए आवश्यक है। क्या आप मानते हैं कि ट्विटर इस सिद्धांत का सख्ती से पालन करता है?' एक अन्य ट्वीट में मस्क ने कहा था कि वह एक नया सोशल मीडिया मंच बनाने के लिए 'गंभीरता' से विचार कर रहे हैं।
(एजेंसी एनपुट के साथ)

Times Now Navbharat पर पढ़ें Business News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।