लाइव टीवी

पीएम फसल बीमा योजना : हिमाचल प्रदेश के हमीरपुर में 19 हजार किसानों को मिले 2.5 करोड़ रुपए

Updated Jul 09, 2020 | 10:40 IST

PM Fasal Bima Yojana : हिमाचल प्रदेश के हमीरपुर जिले में 19 हजार से अधिक किसानों को प्रधानमंत्री फसल बीमा योजना का लाभ मिला है।

Loading ...
प्रधानमंत्री फसल बीमा योजना से हमीरपुर के 19000 किसानों को लाभ
मुख्य बातें
  • किसानों को फसल बीमा योजना के तहत ढ़ाई करोड़ रुपए से अधिक का मुआवजा दिया गया
  • बीमा योजना के तहत यह राशि पिछले साल की खरीफ फसल के लिए दी गई
  • किसान मामूली प्रीमियम देकर अपनी फसल का बीमा करा सकते हैं

Pradhan Mantri Fasal Bima Yojana : हिमाचल प्रदेश के हमीरपुर जिले में 19 हजार से अधिक किसानों को फसल बीमा योजना के तहत ढ़ाई करोड़ रुपए से अधिक का मुआवजा दिया गया। बीमा योजना के तहत यह राशि पिछले साल की खरीफ फसल के लिए दी गई। कृषि विभाग के एक अधिकारी ने यह जानकारी दी। उन्होंने कहा कि हमीरपुर जिले में हजारों किसान प्रधानमंत्री फसल बीमा योजना का लाभ उठा रहे हैं।

राज्य के कृषि विभाग के उप निदेशक जीत सिंह ठाकुर ने कहा कि पिछली खरीफ मौसम की फसल के लिए जिले के 19,366 किसानों को 2.5 करोड़ रुपए की क्षतिपूर्ति दी गई। उन्होंने कहा कि किसान मामूली प्रीमियम देकर अपनी फसल का बीमा करा सकते हैं और योजना के तहत आने वाली योजना को यदि कोई नुकसान होता है तो उन्हें बेहतर मुआवजा मिल सकता है।

ठाकुर ने कहा कि पिछले खरीफ सत्र के दौरान जिले के 21,366 किसानों ने अपनी फसल का बीमा कराया था। इसी प्रकार रबी मौसम की फसल के लिए जिले के कुल 21,269 किसानों ने बीमा कराया है।

Times Now Navbharat पर पढ़ें Business News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।