लाइव टीवी

SBI, बैंक ऑफ बड़ौदा पर 10-10 लाख रुपए का जुर्माना, ये है वजह

Updated Aug 18, 2020 | 14:09 IST

बाजार रेगुलेटर सेबी ने सरकारी बैंक एसबीआई और बैंक ऑफ बड़ौदा पर 10-10 लाख रुपए का जुर्माना लगाया है।

Loading ...
सेबी ने एसबीआई और बैंक ऑफ बड़ौदा पर जुर्माना लगाया

नई दिल्ली : बाजार नियामक सेबी ने सार्वजनिक क्षेत्र के भारतीय स्टेट बैंक (एसबीआई) और बैंक ऑफ बड़ौदा पर 10-10 लाख रुपए का जुर्माना लगाया है। म्यूचुअल फंड नियमों का अनुपालन नहीं करने को लेकर यह जुर्माना लगाया गया है। दोनों बैंक ने शेयर बाजारों को दी सूचना में यह जानकारी दी। दोनों बैंकों ने कहा कि सेबी के पूर्णकालिक सदस्य ने उन्हें 31 दिसंबर 2020 या उससे पहले दिशानिर्देशों का अनुकरण करने का निर्देश दिया था।

भारतीय स्टेट बैंक (एसबीआई) ने शेयर बाजार को दी सूचना में कहा कि भारतीय प्रतिभूति एवं विनिमय बोर्ड (सेबी) ने यूटीआई एएमसी लि. और यूटीआई ट्रस्टी कंपनी प्राइवेट लि. के इक्विटी शेयर निर्धारित सीमा से अधिक रखने के संदर्भ में जारी निर्देशों का अनुपालन नहीं करने को लेकर बैंक पर 10 लाख रुपए का जुर्माना लगाया है।

बैंक ऑफ बड़ौदा ने शेयर बाजार को दी अलग सूचना में कहा कि सेबी ने म्यूचुअल फंड नियमन, 1996 के 7बी नियमन का अनुपालन नहीं करने को लेकर 10 लाख रुपये का जुर्माना लगाया है। यह जुर्माना सेबी के यूटीआई एसेट मैनेजमेंट कंपनी लि. और यूटीआई ट्रस्टी कंपनी प्राइवेट लि. के इक्विटी शेयर निर्धारित सीमा से अधिक रखने के संदर्भ में जारी निर्देशों का पालन नहीं करने के संदर्भ में लगाया गया है।

Times Now Navbharat पर पढ़ें Business News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।