लाइव टीवी

मंदी की आहट से शेयर बाजार में हाहाकार! निवेशकों के डूबे पैसे

Updated Sep 23, 2022 | 16:00 IST

Share Market News Today (आज का शेयर बाजार), 23 September 2022: शेयर बाजार में गिरावट का सिलसिला आज भी जारी रहा। निफ्टी 50 में 295 अंक और निफ्टी बैंक में 1000 से ज्यादा अंकों के गिरावट आई।

Loading ...
Share Market Today: मंदी की आहट से धड़ाम हुआ शेयर बाजार! (Pic: iStock)
मुख्य बातें
  • शुक्रवार को BSE-NSE में बड़ी गिरावट देखने को मिली।
  • बीएसई पर लिस्टेड कंपनियों का मार्केट कैप 2,76,65,071.21 करोड़ हो गया।
  • सभी सेक्टर्स लाल निशान पर बंद हुए।

Share Market News Today, 23 Sept 2022: मंदी की आहट, वैश्विक शेयर बाजारों में कमजोर रूख और महंगाई को कंट्रोल करने के लिए अमेरिकी फेडरल रिजर्व (US FED) की ओर से नीतिगत दर में 0.75 फीसदी की वृद्धि के बाद हफ्ते के आखिरी कारोबारी दिन घरेलू शेयर बाजार में जबर्दस्त गिरावट आई और निवेशकों के लाखों- करोड़ों रुपये स्वाह हो गए। दिनभर के उतार- चढ़ाव के बाद बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज का प्रमुख इंडेक्स सेंसेक्स (Sensex) 1020.80 अंक या 1.73 फीसदी की गिरावट के साथ 58,098.92 के स्तर पर बंद हुआ। वहीं नेशनल स्टॉक एक्सचेंज का निफ्टी (Nifty) 302.45 अंक यानी 1.72 फीसदी फिसलकर 17,327.35 के स्तर पर बंद हुआ।

Rupee vs Dollar: ऑल टाइम लो पर रुपया, क्‍यों आई भारतीय करेंसी में गिरावट?

सबसे ज्यादा गिरावट मीडिया और पीएसयू बैंक के शेयरों में आई। ये तीन फीसदी से भी ज्यादा लुढ़क गए। निफ्टी बैंक, फाइनेंस सर्विस, रियल्टी और प्राइवेट बैंक में दो फीसदी से अधिक की गिरावट दर्ज की गई। इनके अलावा ऑटो और मेटल 1 फीसदी से ज्यादा लुढ़के। वहीं एफएमसीजी, आईटी और फार्मा के शेयर भी लुढ़के।

कैसा रहा मार्केट का आखिरी दिन? डिटेल में जानने के लिए देखें ये वीडियो -

ऐसा रहा दिग्गज शेयरों का हाल
बीएसए पर लिस्टेड प्रमुख कंपनियों में से सिर्फ सन फार्मा, टाटा स्टील और आईटीसी के शेयर बढ़त पर बंद हुए। इनके अलावा अल्ट्राटेक सीमेंट, भारती एयरटेल, रिलायंस, आईसीआईसीआई बैंक, टाइटन, एक्सिस बैंक, एचडीएफसी बैंक, इंडसइंड बैंक, एचडीएफसी, एनटीपीसी, बजाज फाइनेंस, बजाज फिनसर्व, एसबीआई, पावर ग्रिड, मारुति, टीसीएस, विप्रो, एचसीएल टेक, नेस्ले इंडिया, आदि शामिल हैं।

Times Now Navbharat पर पढ़ें Business News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।