लाइव टीवी

आपको भी मिल सकता है शार्क टैंक इंडिया फेम गजल अलघ की कंपनी में निवेश का मौका

Updated Jun 21, 2022 | 18:20 IST

हिंदुस्तान यूनिलीवर के पूर्व कार्यकारी वरुण अलघ Mamaearth के को- फाउंडर हैं। यह स्किनकेयर स्टार्टअप जल्द ही प्रारंभिक पब्लिक पेशकश कर सकती है।

Loading ...
जल्द आ सकता है Mamaearth का IPO (Pic: iStock)
मुख्य बातें
  • मामा अर्थ की पेरेंट कंपनी होनासा कंज्यूमर प्राइवेट लिमिटेड है।
  • मार्च 2022 में समाप्त हुए वित्तीय वर्ष में इसने 130 मिलियन डॉलर का राजस्व दर्ज किया था।
  • मार्च 2021 को समाप्त वर्ष में कंपनी को 246 मिलियन रुपये का पोस्ट-टैक्स लाभ हुआ था।

नई दिल्ली। आपको जल्द ही शार्क टैंक इंडिया फेम और मामा अर्थ (MamaEarth) की को- फाउंडर गजल अलघ (Ghazal Alagh) की कंपनी में निवेश करने का मौका मिल सकता है। Sequoia कैपिटल के समर्थन वाली भारतीय स्किनकेयर स्टार्टअप मामा अर्थ अगले साल इनीशियल पब्लिक ऑफरिंग (IPO) पेश कर सकती है। सूत्रों के अमुसार कंपनी 30 करोड़ डॉलर का आईपीओ ला सकती है।

3 अरब डॉलर का वैल्युएशन!
इस संदर्भ में जानकारी रखने वाले तीन लोगों ने रायटर्स को बताया कि भारतीय स्किनकेयर स्टार्टअप लगभग 3 अरब डॉलर के मूल्यांकन की मांग कर रही है। मामा अर्थ की स्थापना साल 2016 में हुई थी। मामा अर्थ बहुत कम समय में अपने 'टॉक्सिन फ्री' प्रोडक्ट्स जैसे फेस वॉश, शैंपू और हेयर ऑयल के साथ भारत में लोकप्रिय हो गई है। पर्सनल केयर उद्योग में कंपनी का मुकाबला यूनिलीवर की भारत इकाई, हिंदुस्तान यूनिलीवर और प्रॉक्टर एंड गैंबल कंपनी के साथ है।

Mutual Fund: सिर्फ 10,000 रुपये मासिक निवेश से ही आप बना सकते हैं लाखों रुपये, ये रहा तरीका

इस साल जनवरी में कंपनी की कीमत 1.2 अरब डॉलर आंकी गई थी, जब उसने सिकोइया और बेल्जियम की सोफिना जैसे निवेशकों से फंड जुटाया था। सूत्रों ने कहा कि इस साल के अंत तक कंपनी ड्राफ्ट रेगुलेट्री पेपर्स फाइल कर सकती है।

आगे सूत्रों ने कहा कि कंपनी जेपी मॉर्गन चेस, भारत के जेएम फाइनेंशियल और कोटक महिंद्रा कैपिटल के साथ बातचीत कर रही है ताकि उन्हें सौदे के लिए बुक रनर के रूप में नियुक्त किया जा सके।

बढ़ सकती है ब्यूटी और प्रसनल केयर इंडस्ट्री
भारतीय वित्तीय सेवा फर्म एवेंडस का अनुमान है कि भारत की ब्यूटी और प्रसनल केयर इंडस्ट्री साल 2020 में 17.8 अरब डॉलर से बढ़कर साल 2025 तक 27.5 अरब डॉलर तक पहुंच सकती है। इसके साथ ही ब्यूटी प्रोडक्ट्स के ऑनलाइन खरीदारों की संख्या 25 मिलियन से बढ़कर 135 मिलियन हो सकती है।

Times Now Navbharat पर पढ़ें Business News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।