लाइव टीवी

दिवाली पर शुरू कर सकते हैं ये पार्ट टाइम बिजनेस, होगी अच्छी कमाई

Updated Oct 28, 2021 | 17:39 IST

Diwali 2021 LED Bulb Business: अगर आप भी दिवाली पर पार्ट टाइम बिजनेस शुरू करने का विचार कर रहे हैं, तो ये खबर आपके लिए लाभदायक साबित हो सकती है।

Loading ...
Diwali पर शुरू करें LED Bulb का बिजनेस (Pic: iStock)
मुख्य बातें
  • Diwali पर लाइटों और बल्बों की मांग काफी बढ़ जाती है।
  • आप LED Bulb का बिजनेस शुरू कर अच्छे पैसे कमा सकते हैं।
  • इसके लिए सरकारी योजनाओं का भी लाभ उठाया जा सकता है।

Small Business Idea: कोरोना काल में सभी उद्योग प्रभावित हुए। कई कर्मचारियों की सैलरी में कटौती की गई, वहीं कुछ को अपनी नौकरी से हाथ धोना पड़ा। इसके अलावा बढ़ती महंगाई से भी जनता परेशान है। पेट्रोल-डीजल समेत खाद्य पदार्थों के बढ़ते दाम ने लोगों की चिंता बढ़ा दी है। दिवाली 2021 (Diwali 2021) में अब कुछ ही दिन बचे हैं। त्योहारों में बाजारों में बहुत भीड़ हो जाती है। ऐसे में आप दिवाली पर कोई पार्ट टाइम बिजनेस (Diwali Business Plan) शुरू कर अच्छे पैसे कमा सकते हैं। 

दिवाली रोशनी का त्योहार है। इस दिन लोग अपने घरों को सजाते हैं। इसके लिए बाजार में कई तरह के बल्ब मिलते हैं। ऐसे में आप भी एलईडी बल्ब का बिजनेस (LED Bulb Business) शुरू कर अच्छे पैसे कमा सकते हैं। दिवाली पर इसकी मांग बहुत बढ़ जाती है। ऐसे में आपको अच्छा प्रॉफिट हो सकता है। 

सरकारी योजनाओं का उठा सकते हैं लाभ
LED बल्ब से बिजली का बिल भी कम आता है और यह काफी अच्छी रोशनी भी देता है। सरकार भी लोगों को अपना खुद का कारोबार खोलने के लिए प्रेरित करती रहती है। प्रधानमंत्री मुद्रा योजना (Pradhan Mantri Mudra Yojana) के तहत सरकार लोगों को अपना कारोबार शुरू करने के लिए लोन प्रदान करती है। यदि आप भी इस त्योहारी सीजन अपना बिजनेस खोलने का विचार कर रहे हैं, तो इस सरकारी योजना का लाभ उठा सकते हैं। इसके अतिरिक्त सरकार लोगों को अपना कारोबार शुरू करने के लिए प्रशिक्षण केंद्रों पर ट्रेनिंग देती है। 

LED बल्ब रोशनी के सबसे किफायती साधन में से एक है। ये बल्ब टिकाऊ होते हैं। इसका व्यापार कई तरह से किया जा सकता है। दिवाली पर इसकी ट्रेडिंग कर आप अच्छा पैसा कमा सकते हैं। आप किसी भी होलसेलर या सप्लायर से एलईडी प्राप्त कर सकते हैं और ग्राहकों को बेच सकते हैं। इसके अलावा आप सीधा फैक्ट्री से बल्क में एलईडी बल्ब खरीदकर भी बेच सकते हैं।

Times Now Navbharat पर पढ़ें Business News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।