लाइव टीवी

यात्रीगण ध्यान दें! मुंबई से चलने वाली कुछ ट्रेनों के रूट और समय में किए गए बदलाव, जानें ट्रेनों के नाम

Updated Jun 03, 2020 | 12:41 IST

Train routes & times : चक्रवाती तूफान 'निसर्ग' वजह से एहतियातन भारतीय रेलवे ने कई यात्री स्पेशल ट्रेनों के रूट और समय बदलाव किए हैं।

Loading ...
मुंबई से चलने वाली कुछ ट्रेनों के रूट, समय में किए गए बदलाव
मुख्य बातें
  • चक्रवाती तूफान 'निसर्ग' महाराष्ट्र और गुजरात के तटीय इलाकों की ओर तेजी बढ़ रहा है
  • भारतीय रेलवे ने यात्रियों की सुरक्षा को देखते हुए कई ट्रेनों के रूट और समय में बदलाव किए
  • मुंबई से चलने वाली 5 स्पेशल ट्रनों का समय बदला गया और तीन स्पेशल ट्रेनों का रूट भी बदले गए

मुंबई : चक्रवाती तूफान 'निसर्ग' उत्तरी महाराष्ट्र और दक्षिणी गुजरात के तटीय इलाकों में पहुंचने वाला है। कोरोना वायरस प्रकोप को झेल रहे मुंबई समेत कई तटीय शहरों के लोगों के सामने एक आफत आ रही है। यह तूफान करीब 110 किमी प्रतिघंटे की रफ्तार से तटीय इलाकों से टकराएगा। इसको देखते हुए सरकार ने अलर्ट जारी किया है। भारतीय रेलवे ने भी यात्रियों की सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए कई ट्रेनों के मार्ग बदल दिए हैं। भारतीय रेलवे ने कहा कि मुंबई टर्मिनल से रवाना होने वाली 5 ट्रेनों को फिर से शेड्यूल किया गया है, जबकि 2 ट्रेनें जो मुंबई टर्मिनल पर आने वाली थीं, उन्हें नियमित रूप से विनियमित किया जाएगा और एक ट्रेन को डायवर्ट किया गया है। 

महाराष्ट्र के रायगढ़ जिले के अलीबाग पहुंचने से पहले मध्य रेलवे ने मुंबई से कुछ ट्रेनों के मार्गों को बदला है और कुछ के समय में परिवर्तन किया है। मध्य रेलवे (सीआर) ने एक प्रेस रिलीज में कहा कि मुंबई से चलने वाली 5 स्पेशल ट्रनों का समय बदला गया है और तीन स्पेशल ट्रेनों का मार्ग को बदला जाएगा।

  1. बदलाव के बाद एलटीटी- गोरखपुर विषेष अब सुबह 11 बजकर 10 मिनट की बजाय रात आठ बजे रवाना होगी।
  2. एलटीटी- तिरुवनंतपुरम विशेष सुबह 11 बजकर 40 की बजाय शाम 6 बजे रवाना होगी।
  3. एलटीटी-दरभंगा स्पेशल दोपहर सवा 12 की बजाय रात साढ़े आठ बजे रवाना होगी।
  4. एलटीटी-वाराणसी स्पेशल दोपहर 12 बजकर 40 मिनट की बजाय रात 9 बजे रवाना होगी।
  5.  सीएसएमटी-भुवनेश्वर स्पेशल दोपहर 3 बजकर 5 मिनट की बजाय रात 8 बजे छत्रपति शिवाजी महाराज टर्मिनस से रवाना होगी।
  6. बुधवार को सुबह साढ़े 11 बजे आने वाली पटना-एलटीटी स्पेशल और दोपहर सवा 2 बजे आने वाली वाराणसी-सीएसएमटी स्पेशल के मार्ग को बदला जाएगा और वे समय से पहले यहां पहुंचेंगी।
  7.  4 बजकर 40 मिनट पर आने वाली तिरुवनंतपुरम-एलटीटी स्पेशल का मार्ग पुणे से बदला जाएगा और वह लोकमान्य तिलक टर्मिनस (एलटीटी) पर समय से पहले पहुंचेगी।

Times Now Navbharat पर पढ़ें Business News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।