लाइव टीवी

TCS CodeVita को प्रोग्रामिंग प्रतियोगिता के लिए मिला गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड का खिताब

Updated May 24, 2021 | 15:39 IST

टीसीएस कोडवीटा ने दुनिया की सबसे बड़ी कंप्यूटर प्रोग्रामिंग प्रतियोगिता के रूप में गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड का खिताब हासिल किया है।

Loading ...
टीसीएस (फोटो-istock)

बेंगलुरु : टाटा कंसल्टेंसी सर्विसेज ने सोमवार को बताया कि टीसीएस कोडवीटा के 9वें सत्र ने 34 देशों के 136,054 प्रतिभागियों के साथ दुनिया की सबसे बड़ी कंप्यूटर प्रोग्रामिंग प्रतियोगिता के रूप में गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड का खिताब हासिल किया है। टीसीएस ने एक बयान में कहा है कि कोडवीटा प्रतियोगिता के तहत दुनिया भर के कॉलेज विद्यार्थियों को अपने प्रोग्रामिंग कौशल को प्रदर्शित करने के लिए आमंत्रित किया गया था, ताकि उन्हें विश्व स्तर पर शीर्ष छात्र प्रोग्रामर में स्थान मिल सके।

इस प्रतियोगिता के विजेताओं को नकद पुरस्कार के साथ ही टीसीएस में प्रौद्योगिकी दिग्गजों के साथ सीधे काम करने के लिए इंटर्नशिप की पेशकश भी की गई। बयान के मुताबिक इस साल की प्रतियोगिता के विजेता न्यूजर्सी स्थित स्टीवंस इंस्टिट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी के बेन अलेक्जेंडर हैं।

टीसीएस के सीटीओ अनंत कृष्णन ने कहा कि यह प्रतियोगिता विविध शैक्षिक, सामाजिक, भौगोलिक और सांस्कृतिक पृष्ठभूमि वाले प्रतिभाशाली युवाओं के बीच प्रोग्रामिंग के लिए जुनून को बढ़ावा दे रही है। बयान के मुताबिक, तीन शीर्ष विजेताओं को क्रमशः 10,000 डॉलर, 7,000 डॉलर और 3,000 डॉलर के नकद पुरस्कार दिए गए।
 

Times Now Navbharat पर पढ़ें Business News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।