लाइव टीवी

डील पूरी करने के लिए ट्विटर बना रहा है प्लान, मस्क के साथ शेयर कर सकता है डेटा

Updated Jun 10, 2022 | 11:57 IST

Elon Musk News: माइक्रोब्लॉगिंग प्लेटफॉर्म ट्विटर जल्द ही टेस्ला के मुख्य कार्यकारी अधिकारी और दुनिया के सबसे रईस शख्स एलन मस्क को अपने डेटा का एक्सेस दे सकता है।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspAP
मस्क को बॉट्स पर डेटा तक पहुंच प्रदान कर सकता है ट्विटर

नई दिल्ली। माइक्रोब्लॉगिंग प्लेटफॉर्म ट्विटर (Twitter) का बोर्ड अब एलन मस्क (Elon Musk) को 'फायरहोज' डेटा की विशाल धारा तक पहुंच प्रदान करने की योजना बना रहा है, जिसमें प्रत्येक दिन पोस्ट किए जा रहे 500 मिलियन से अधिक ट्वीट शामिल हैं। वाशिंगटन पोस्ट ने कंपनी की सोच से परिचित एक व्यक्ति का हवाला देते हुए इसकी जानकारी दी है। अप्रैल में ट्विटर का अधिग्रहण करने के लिए 44 बिलियन डॉलर का सौदा करने के तुरंत बाद, मस्क स्पैम और फर्जी खातों के बारे में जानकारी मांग रहे हैं।

डील को रद्द करने की दी धमकी
सोमवार को उन्होंने कंपनी द्वारा डेटा उपलब्ध कराने में विफल रहने पर सौदे को रद्द करने की धमकी दी थी। अरबपति के साथ गतिरोध को समाप्त करने के लिए, ट्विटर बोर्ड ने डेटा तक पहुंच का अनुपालन करने की योजना बनाई है, जो मंच पर फर्जी यूजर्स की संख्या का मूल्यांकन करने के लिए आवश्यक है।

रिपोर्ट के मुताबिक, एक व्यक्ति ने नाम न छापने की शर्त पर बताया है कि जानकारी इस सप्ताह के रूप में जल्द से जल्द प्रदान की जा सकती है। डेटा में न केवल ट्वीट्स का रीयल-टाइम रिकॉर्ड होता है बल्कि वे जिन डिवाइस से ट्वीट करते हैं, साथ ही उन खातों के बारे में जानकारी भी शामिल होती है जो ट्वीट करते हैं।

ट्विटर के निष्कर्षों पर मस्क को नहीं है विश्वास
यह उन कंपनियों के लिए वर्षों से उपलब्ध है जो ट्विटर को दैनिक बातचीत में पैटर्न और अंतर्दृष्टि खोजने के लिए इसका विश्लेषण करने की क्षमता के लिए भुगतान करती हैं। वर्तमान में कुछ दो दर्जन कंपनियां इसके लिए उपयोग के लिए भुगतान करती हैं। टेस्ला और स्पेसएक्स के सीईओ ने पहले कहा था कि वह ट्विटर के निष्कर्षों पर विश्वास नहीं करते हैं जो कहते हैं कि झूठे या स्पैम खाते इसके मुद्रीकरण योग्य दैनिक सक्रिय यूजर्स (229 मिलियन) के 5 प्रतिशत से कम का प्रतिनिधित्व करते हैं।

सोमवार को ट्विटर को भेजे गए एक पत्र में, ट्विटर के सामान्य वकील विजया गड्डे को संबोधित करते हुए, मस्क की कानूनी टीम ने तर्क दिया कि डेटा स्ट्रीम अपने प्लेटफॉर्म पर स्पैम और बॉट गतिविधि की मात्रा को समझने के लिए आवश्यक है। एक ऐसा आंकड़ा जो कंपनी के विज्ञापन राजस्व को प्रभावित कर सकता है।

Times Now Navbharat पर पढ़ें Business News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।