लाइव टीवी

एलन मस्क ने कैंसिल की ट्विटर डील, तो 11 फीसदी से भी ज्यादा फिसल गए कंपनी के शेयर

Updated Jul 12, 2022 | 11:16 IST

Twitter shares: दुनिया के सबसे अमीर शख्स एलन मस्क और ट्विटर डील रद्द होने की खबरें सुर्खियों में है। मस्क द्वारा 54.20 डॉलर प्रति शेयर के हिसाब से लगभग 44 अरब डॉलर में ट्विटर खरीदने की बातचीत चल रही थी।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspBCCL
11 फीसदी से भी ज्यादा फिसल गए ट्विटर के शेयर

नई दिल्ली। अमेरिकी अरबपति और उद्यमी एलन मस्क (Elon Musk) द्वारा अपनी 44 अरब डॉलर की ट्विटर (Twitter) डील को वापस लेने की घोषणा के बाद माइक्रोब्लॉगिंग साइट के शेयरों में जबरदस्त गिरावट आई है। एलन मस्क द्वारा पिछले हफ्ते शुक्रवार देर रात डील रद्द करने की घोषणा के बाद पहले सत्र में शेयर 11.3 फीसदी गिरकर 32.65 डॉलर पर बंद हुए। ट्विटर ने कहा है कि वह इस डील को बरकरार रखने के लिए वह अमेरिकी अरबपति और टेस्ला (Tesla) एवं स्पेसएक्स के मुख्य कार्यकारी अधिकारी एलन मस्क पर मुकदमा करेगी।

अगले हफ्ते दायर किया जा सकता है मुकदमा 
दरअसल ट्विटर के फर्जी अकाउंट की संख्या के बारे में पर्याप्त जानकारी नहीं दे सकी, जिसके चलते मस्क ने यह डील रद्द कर दी। The Hill के अनुसार, माइक्रोब्लॉगिंग साइट ने न्यूयॉर्क स्थित एक बड़ी कानूनी फर्म वॉचटेल, लिप्टन, रोसेन और काट्ज एलएलपी को काम पर रखा है क्योंकि यह मस्क पर मुकदमा करने की तैयारी कर रही है। ट्विटर अगले हफ्ते डेलावेयर में अपना मुकदमा दायर करेगा। इस बीच, मस्क का प्रतिनिधित्व कानूनी फर्म Quinn Emanuel Urquhart & Sullivan द्वारा किया जाएगा।

डील रद्द करने के बाद अमेरिकी अरबपति एलन मस्क ने उड़ाया Twitter का मजाक

क्यों रद्द हुई ट्विटर डील?
रायटर्स ने सूचना दी कि टेस्ला के सीईओ ने शुक्रवार को कहा कि वह 44 अरब अमेरिकी डॉलर के ट्विटर सौदे को खत्म कर रहे हैं क्योंकि माइक्रोब्लॉगिंग साइट अपने प्लेटफॉर्म पर स्पैम अकाउंट के बारे में जानकारी प्रदान करने में विफल रही है । हालांकि, ट्विटर के बोर्ड के अध्यक्ष ब्रेट टेलर ने कहा कि कंपनी इस सौदे को लागू करने के लिए टेस्ला के सीईओ पर मुकदमा करेगी। अरबपति ने सोमवार को माइक्रोब्लॉगिंग साइट पर एक मीम भी शेयर किया था

Musk ने कैंसिल की Twitter डील, सोशल मीडिया कंपनी ने किया मुकदमा करने का ऐलान

Times Now Navbharat पर पढ़ें Business News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।