लाइव टीवी

IRCTC की दूसरी प्राइवेट ट्रेन, अहमदाबाद मुंबई तेजस एक्सप्रेस हुई शुरू

Updated Jan 17, 2020 | 12:28 IST |

लखनऊ दिल्ली मार्च पर आईआरसीटीसी की ट्रेन तेजस की सफलता के बाद दूसरी ट्रेन अहमदाबाद-मुंबई मार्ग पर शुरू हो रही है। 17 जनवरी को इस ट्रेन को अहमदाबाद से रवाना किया गया है।

Loading ...
1/ 5
तस्वीर साभार: Twitter

आईआरसीटीसी की दूसरी ट्रेन अहमदाबाद-मुंबई तेजस एक्सप्रेस वाणिज्यिक तौर पर अहमदाबाद से 19 जनवरी 2020 से शुरु होगी। पिछले साल इस प्रकार की प्राइवेट ट्रेन लखनऊ दिल्ली तेजस एक्सप्रेस पिछले साल से चल रही है।

2/ 5
तस्वीर साभार: Twitter

इस ट्रेन को आईआरसीटीसी की वेबसाइट पर ऑनलाइन बुक किया जा सकता है। रेलवे के आरक्षण काउंटरों पर या टिकटें उपलब्ध नहीं होंगी। इस ट्रेन में कुल 758 सीट उपलब्ध हैं, जिसमें 56 एग्जीक्यूटिव क्लास की सीट हैं। ट्रेन की अधिकतम स्पीड 160 किलोमीटर प्रति घंटा होगी।

3/ 5
तस्वीर साभार: Twitter

रेल मंत्री पीयूष गोयल ने इस ट्रेन की कुछ तस्वीरें ट्वीट की हैं, जिसमें इसकी भव्यता को देखा जा सकता है। ट्रेन सिर्फ दो स्टेशन वडोदरा और सूरत में रुकेगी। इसमें वाईफाई, सीसीटीवी कैमरा, कॉफी मशीन, एलसीडी स्क्रीन जैसी तमाम सुविधाएं दी हैं।

5/ 5
तस्वीर साभार: ANI

ट्रेन के देर से पहुंचने पर यात्रियों को मुआवजा मिलेगा। 19 जनवरी से शुरू हो रही ये ट्रेन हफ्ते में 6 दिन चलेगी। यह ट्रेन 82902/82901 अहमदाबाद-मुंबई-अहमदाबाद मार्ग पर एक सप्ताह में छह दिन चलेगी और बृहस्पतिवार को ट्रेन का रखरखाव किया जाएगा।

Chandrayaan 3

Times Now Navbharat पर पढ़ें Business News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।