लाइव टीवी

Chandigarh Theft: सालगिरह का जश्‍न मनाना पड़ा भारी, चोरों ने साफ कर दिए 20 तोला सोना और दो लाख नकदी

Updated May 18, 2022 | 18:44 IST

Chandigarh Theft: चंडीगढ के एक परिवार को दिल्‍ली में अपने रिश्‍तेदार का सालगिरह मनाना भारी पड़ गया। पीठ पीछे चोरों ने घर से करीब 20 तोला सोना और दो लाख रुपये लकदी चोरी कर ले गए। अब पुलिस सीसीटीवी फुटेज के माध्‍यम से मामले की जांच में जुटी है।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspRepresentative Image
चंडीगढ़ में घर से 20 तोला सोना और दो लाख रुपये चोरी
मुख्य बातें
  • चोर घर का ताला तोड़ चुरा ले गए 20 तोला सोना और 2 लाख नकदी
  • वारदात के समय पूरा परिवार रिश्‍तेदार का सालगिरह जश्‍न मनाने गया था
  • पुलिस पुराने रिकार्ड वाले अपराधियों को राउंडअप कर जांच में जुटी

Chandigarh Theft: चंडीगढ़ के एक परिवार को अपने रिश्‍तेदार का सालगिरह मनाना महंगा पड़ गया। जश्‍न मनाने दिल्ली गए परिवार के पीठ पीछे चोरों ने पूरे घर पर हाथ साफ कर दिया। घर के अंदर रखा करीब 20 तोला सोना और दो लाख रुपये चोरी कर फरार हो गए। इस चोरी का पता तब चला, जब परिवार वापस अपने घर लौटा। जिसके बाद पूरे घटनाक्रम की जानकारी पुलिस को दी गई।

पुलिस के अनुसार, सेक्टर-23 बी स्थित मकान में रहने वाला यह परिवार दिल्‍ली गया हुआ था, उसी दौरान चोर घर में घुस गए और ताला तोड़कर करीब 20 तोला सोना और करीब दो लाख रुपये नकदी चोरी कर ले गए। मकान मालिक प्यारेलाल की शिकायत के आधार पर सेक्टर-17 थाना पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। अब पुलिस आसपास लगे सीसीटीवी कैमरों को खंगाल कर आरोपियों का पता लगाने में जुटी है। पुलिस का कहना है कि, जल्द आरोपितों को काबू कर लिया जाएगा।

पूरा परिवार गया हुआ था दिल्‍ली

चोरी के शिकायतकर्ता प्यारेलाल ने बताया कि, वह सेक्टर-23 बी स्थित मकान के पहली और दूसरी मंजिल पर अपने परिवार के साथ रहते है। उनका पूरा परिवार दिल्ली में रहने वाले एक रिश्तेदार के यहां की शादी की सालगिरह में शामिल होने गया था। दो दिन बाद जब वे वापस आए तो देखा कि, मुख्य गेट का ताला टूटा हुआ था। घर के अंदर सारा सामान भी बिखरा हुआ था। चोर आलमारी में रखे गहने सहित नगदी चोरी कर ले गए। पुलिस अब पूछताछ कर यह पता लगाने की कोशिश कर रही है कि, परिवार के दिल्‍ली जाने की जानकारी किस-किस को थी।

पुलिस जांच में जुटी

पुलिस अधिकारियों के अनुसार हो सकता है कि, किसी जानकार ने ही यह जानकारी लीक की हो। साथ ही पुलिस आसपास रहने वाले नशेड़ियों की भी जांच पड़ताल कर रही है। पुलिस के अनुसार इस इलाके में कई ऐसे लोग रहते हैं जो नशापूर्ति के लिए चोरी व लूट जैसी घटनाओं को अंजाम देते हैं। इसलिए पुलिस पुराने रिकॉर्ड वाले इस तरह के संदिग्धों को भी राउंडअप कर पूछताछ करने में लगी है।