लाइव टीवी

Chandigarh News: चंडीगढ़ में फैंसी गाड़ी नंबर खरीदने का सुनहरा मौका, इस दिन होगा ऑक्शन, ऐसे ले सकते हैं भाग

Updated May 18, 2022 | 20:34 IST

Chandigarh News: चंडीगढ़ में एक बार फिर से वाहनों के फैंसी नंबर का ऑक्‍शन होने जा रहा है। ऑक्शन में रजिस्ट्रेशन 21 मई सुबह दस बजे से शुरू हो जाएगा। इच्‍छुक लोग 27 मई शाम पांच बजे तक अपना रजिस्‍ट्रेशन करा सकेंगे। इसके बाद ई-ऑक्शन में पसंदीदा नंबर के लिए 28 मई सुबह दस से 30 मई शाम पांच बजे तक बोली दे सकेंगे।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspRepresentative Image
चंडीगढ़ में फैंसी वाहन नंबर का ऑक्‍शन 28 मई से
मुख्य बातें
  • चंडीगढ़ में 28 से 30 मई तक होगा वाहनों के फैंसी नंबर का ऑक्‍शन
  • ऑक्‍शन में भाग लेने के लिए 21 मई से शुरू होगा रजिस्‍ट्रेशन
  • वाहन मालिक आरएलए की वेबसाइट पर जाकर कर सकते हैं आवेदन

Chandigarh News: चंडीगढ़ को जहां ब्‍यूटीफुल शहर के रूप में जाना जाता है, वहीं यहां के लोगों को भी गाड़ी के फैंसी नंबर के लिए क्रेजी लोगों के तौर पर पहचाना जाता है। यहां के लोग फैंसी नंबर के लिए लाखों रुपये खर्च कर देते हैं। बीते माह में ही एक शख्‍स ने अपनी स्कूटी के लिए 15 लाख रुपये का नंबर खरीदा था। लोगों के इस क्रेज को भुनाने के लिए अब एक बार फिर से प्रशासन ऑक्‍शन करवा रहा है। जहां पर लोग अपनी पसंद का वाहन नंबर ले सकेंगे।   

रजिस्ट्रिंग एंड लाइसेंसिंग अथॉरिटी (आरएलए) इस बार पिछली सीरीज के बचे हुए फैंसी नंबरों की ई-ऑक्शन में उतारेगा। इसकी प्रक्रिया शुरू हो गई है। आरएलए के अनुसार, सीएच01सीजे, सीएफ, सीई, सीएच, सीजी, सीडी, सीसी, सीए, सीबी, बीजेड, बीवाई, बीएक्स, बीडब्ल्यू, बीवी, बीयू, बीटी और बीएस सीरीज के बाकी बचे नंबरों को ऑक्शन में रखा जाएगा। ऑक्शन में रजिस्ट्रेशन 21 मई सुबह दस बजे से शुरू हो जाएगा।

28 मई से 30 मई तक मिलेगा बोली लगाने का मौका

आरएलए द्वारा दी गई जानकारी के अनुसार, इस ऑक्शन में रजिस्ट्रेशन 21 मई सुबह दस बजे से शुरू हो जाएगा। इच्‍छुक लोग 27 मई शाम पांच बजे तक अपना रजिस्‍ट्रेशन करा सकेंगे। इसके बाद ई-ऑक्शन में पसंदीदा नंबर के लिए 28 मई सुबह दस से 30 मई शाम पांच बजे तक बोली लगा सकेंगे। ऑक्‍शन में रजिस्‍ट्रेशन के लिए वाहन मालिकों को चंडीगढ़ ट्रांसपोर्ट डिपार्टमेंट की वेबसाइट www.chdtransport.gov.in पर जाना होगा। यहां पर रजिस्ट्रेशन का ऑप्‍शन मिलेगा।

पिछली बार प्रशासन ने ऑक्शन से कमाए थे डेढ करोड़ रुपए

आवेदन के बाद यूएएन नंबर मिलेगा। जिसके आधार पर आप ऑक्‍शन में भाग ले सकेंगे। वाहन मालिक सीरीज में बचे नंबरों की जानकारी और उनके रिजर्व प्राइज की जानकारी वेबसाइट से ले सकती हैं। या फिर आरएलए ऑफिस या 0172-2700341 नंबर पर भी संपर्क कर सकते हैं। इस ऑक्‍शन में वही वाहन मालिक शामिल हो सकेगा, जिसने चंडीगढ़ के पते पर अपना वाहन खरीदा होगा। बता दें कि पिछली बार प्रशासन ने फैंसी नंबरों की बोली लगाकर करीब डेढ करोड़ रुपये कमाए थे। ऐसे में फिर से चंडीगढ़ आरएलए फैंसी नंबरों की आक्शन करने जा रहा है।