लाइव टीवी

Chandigarh Nightclub: नाइट क्लबों में अब नहीं बजेगा लाउड म्यूजिक, इसलिए लगाई गई रोक, क्लबों को मिली वार्निंग

Updated Jun 25, 2022 | 19:17 IST

Chandigarh News: शहर के नाइट क्‍लबों में अब पार्टी के दौरान लाउड म्‍यूजिक पर लोग नहीं थिरक सकेंगे। प्रशासन ने क्‍लबों में लेट नाइट बजने वाले लाउड म्‍यूजिक पर पूरी तरह से रोक लगा दिया है। साथ ही तय मानक से अधिक आवाज में म्‍यूजिक बजाने वाले तीन क्‍लबों को वर्निंग भी जारी की है।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspRepresentative Image
चंडीगढ़ के नाइट क्‍लबों में लाउड म्‍यूजिक बजाने पर रोक
मुख्य बातें
  • चंडीगढ़ के नाइट क्‍लबों की आवाज पर प्रशासन ने लगाई पाबंदी
  • अब तय मानक से अधिक अवाज में म्‍यूजिक बजाने पर होगी कार्रवाई
  • तेज आवाज में म्‍यूजिक बजाने पर तीन क्‍लबों को नोटिस जारी

चंडीगढ़ के सेक्टर-7 स्थित नाइट क्लबों में लेट नाइट पार्टी करने वालों के लिए बुरी खबर है। अब यहां पर लाउड म्‍यूजिक पर लोग नहीं थिरक सकेंगे। प्रशासन ने क्‍लोबों में लेट नाइट बजने वाले लाउड म्‍यूजिक पर पूरी तरह से रोक लगा दी है। साथ ही साथ तय मानक से अधिक आवाज में म्‍यूजिक बजाने वाले तीन क्‍लबों को वर्निंग भी जारी की है। एसडीएम ईस्ट नितिश सिंगला ने सीआरपीसी के सेक्शन-133 के तहत वाल्ट, ग्राफो और ककुना क्लब को वार्निंग दी है।

बता दें कि मध्यमार्ग पर स्थित सेक्टर-7 में शहर के लगभग सारे नाइट क्लब हैं, जहां देर रात तक नाइट पार्टी चलती है। इन क्लबों के पीछे रिहायशी एरिया है। यहां के लोगों ने मिलकर प्रशासन को इसकी शिकायत की थी, जिसके बाद यह कार्रवाई की गई। एसडीएम ईस्ट ने इन क्लब संचालकों को सख्ती से नियमों का पालन करने के लिए कहा हैं।

नाइट क्‍लबों को पिछले माह से मिली है 3 बजे तक खोलने की अनुमति  

बता दें कि ये नाइट क्‍लब पहले रात 12 तक ही खुलते थे, लेकिन प्रशासन ने एक मई से इन क्‍लबों को रात 3 बजे तक खोलने की अनुमति दी है। जिसके बाद से इन क्लब के साथ लगे रेजिडेंशियल एरिया में रहने वाले रेजिडेंट्स की मुसीबत बढ़ गई है। देर रात तीन बजे तक ऊंचा म्यूजिक बजने को लेकर यहां के एसोसिएशन ने पुलिस और एसडीएम को शिकायत की थी। रेजिडेंट्स का कहना है कि देर रात तीन बजे तक क्लबों में म्‍यूजिक बजने की वजह से लोग अपने घरों में सो नहीं पाते, जबकि स्टूडेंट्स को ज्यादा परेशानी होती है।

क्लब को पूरी तरह से साउंड प्रूफ बनाने के निर्देश

एसडीएम ईस्ट नितिश सिंगला ने कहा कि सेक्टर-7 में जितने भी क्लब हैं, उन्हें नोटिस जारी कर साउंड के मानक पूरे करने को कहा गया है। इसके अलावा क्लब को पूरी तरह से साउंड प्रूफ बनाने के लिए कहा है। ताकि देर रात क्लब में होने वाली पार्टी की वजह से लाउड म्यूजिक की वजह से रेजिडेंट्स को दिक्कत न हो। एसडीएम ने कहा कि अगर कोई क्‍लब इन मानकों का उल्लंघन करता पाया गया तो उस पर सख्‍त कार्रवाई की जाएगी।