लाइव टीवी

Chandigarh Weather: फिर बदला चंडीगढ़ का मौसम, वीकएंड प्लान करने से पहले जाने मौसम का पूरा हाल

Updated Apr 14, 2022 | 21:23 IST

Chandigarh Weather: चंडीगढ़ में मौसम ने एकबार फिर से करवट बदली है। वीरवार को जहां दिनभर आसमान साफ रहा, वहीं शाम को आसमान में छाए हल्‍के बादलों के साथ धूलभरी आंधी चली। जिससे मौसम सुहाना हो गया।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspTwitter
Chandigarh Weather on Weekend
मुख्य बातें
  • चंडीगढ़ में दिन भर निकली तेज धूप, शाम को चली धूलभरी आंधी
  • आने वाले पांच दिनों तक नहीं मिलेगी गर्मी से राहत
  • वेस्टर्न डिस्टरबेंस के कारण 19 अप्रैल से फिर बदलेगा मौसम

Chandigarh Weekend Weather: मार्च के आखिरी सप्‍ताह से ही भीषण गर्मी की मार झेल रहे शहरवासियों को बुधवार को जहां गर्मी से थोड़ी राहत मिली। वहीं वीरवार को दिन में फिर से भीषण गर्मी का सामना करना पड़ा, लेकिन शाम होते-होते मौसम ने कए बार फिर से रूख बदला। शाम को चंडीगढ़ समेत हरियाणा और पंजाब के कुछ हिस्‍सों में काले बादलों के साथ तेज हवाएं चली। जिससे मौसम सुहाना हो गया। मोहाली समेत कुछ इलाकों में हल्‍की बूंदाबांदी भी दर्ज की गई, मौसम विभाग के अनुसार मौसम जरूर बदल रहा है, लेकिन अभी बारिश की उम्‍मीद नहीं हैं। हरियाणा व पंजाब के कुछ इलाकों में सिर्फ हल्‍की बूंदाबांदी हो सकती है।

भीषण गर्मी का सामना कर रहे चंडीगढ़ के लोगों को इस समय सबसे ज्‍यादा याद बारिश की आ रही है। मौसम विभाग ने भी हल्‍की बारिश की उम्‍मीद जताई थी, लेकिन पश्चिमी वेस्टर्न कमजोर पड़ने के कारण बारिश नहीं हो सकी। वीरवार को दिनभर आसमान साफ रहा, हालांकि तापमान में ज्‍यादा बढ़ोत्‍तरी नहीं दर्ज की गई। वीरवार को चंडीगढ़ का अधिकतम तापमान 36 डिग्री दर्ज किया गया। वहीं शाम होते होते एक बार फिर से बादलों ने आसमान में डेरा जमा लिया और करीब 40 किलोमीटर की तरफ्तार से तेज धूलभरी हवाएं चली। जिससे मौसम सुहावना हो गया।

अब वेस्टर्न डिस्टरबेंस से उम्‍मीद

मौसम विभाग के अनुसार, लोगों को फिर से गर्मी का सामना करना पड़ेगा, क्‍योंकि आगामी पांच दिन तक बारिश की कोई संभावना नहीं है। 16 और 17 अप्रैल से एक बार फिर से गर्मी बढ़ेगी और लू चलेगी। जिसके बाद पाकिस्तान में एक्टिव हुए वेस्टर्न डिस्टरबेंस की वजह से मौसम बदलेगा और 19 और 20 अप्रैल को बारिश हो सकती है।

अभी करना पड़ेगा धूल भरी हवाओं का सामना

मौसम विभाग की मानें तो धूल भरी हवाओं का दौर अभी चलता रहेगा। मौसम विभाग ने शुक्रवार को भी चंडीगढ़ सहित पंजाब और हरियाणा के कुछ हिस्सों 30 से 40 किमी प्रति घंटे के रफ्तार से धूल भरी हवाएं चलने का अंदेशा जताया है।