लाइव टीवी

Chandigarh Crime: पेट्रोल पंप लगवाने के नाम पर कारोबारी से 57 लाख की ठगी, आरोपित ने ऐसे दिया झांसा, गिरफ्तार

Updated Sep 16, 2022 | 19:29 IST

Chandigarh Crime: ट्राईसिटी में पेट्रोल पंप के नाम पर ठगी का बड़ा मामला सामने आया है। एक कारोबारी को पेट्रोल पंप दिलाने का झांसा देकर करीब 57 लाख रुपये की ठगी की गई है। पीड़ित की शिकायत के बाद पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspRepresentative Image
पेट्रोल पंप दिलाने के नाम पर कारोबारी से लाखों की ठगी
मुख्य बातें
  • आरोपी ने अक्‍टूबर 2020 में लिए थे 57 लाख रुपये
  • दो साल तक कोविड का बहाना बनाकर टालता रहा
  • पेट्रोल पंप दिलाने के लिए आरोपी ने मांगे थे 70 लाख रुपये

Chandigarh Crime: ट्राईसिटी में ठगी का एक बड़ा मामला सामने आया है। यहां के एक कारोबारी को पेट्रोल पंप दिलवाने का झांसा देकर करीब 57 लाख रुपये की ठगी की गई। पीड़ित कारो‍बारी शमित कुमार से ठगी की गई है। कारोबारी की शिकायत के बाद कार्रवाई करते हुए पुलिस ने आरोपी ठग को गिरफ्तार कर लिया है। आरोपी की पहचान कालका के रहने वाले अमित चौधरी के तौर पर हुई है। आरोपी फिलहाल मकान छावड़ी मोहल्ला नाथूपुर गुरुग्राम में रह रहा था।

शिकायकर्ता कारोबारी शमित कुमार ने कालका पुलिस को दी शिकायत में बताया कि, उसकी अमित चौधरी से वर्ष 2020 में पहली बार मुलाकात हुई थी। इसके बाद आरोपी के साथ बातचीत होती रही। आरोपी ने उसे बताया था कि, उसकी बड़े अधिकारियों व नेताओं से काफी अच्छी जान पहचान है। इसके बल पर वह कई लोगों को सरकारी नौकरी और पेट्रोल पंप तक दिलवा चुका है।

कोविड का बहाना बता दो साल तक उलझाए रखा

शिकायतकर्ता ने बताया कि, बातचीत के दौरान ही शिकायतकर्ता ने उसे भी झांसे में ले लिया और पिंजौर में पेट्रोल पंप दिलवाने के नाम पर उसके साथ अक्‍टूबर 2020 में 70 लाख रुपये में सौदा किया। इसके बाद शिकायतकर्ता ने आरोपित को 57 लाख 17000 रुपये दे दिए। शिकायतकर्ता ने बताया कि, कुछ दिन बाद जब पेट्रोल पंप के बारे में पुछा तो आरोपित ने कोविड-19 का बहाना बना दिया। उसके बाद से आरोपी लगातार कोविड का बहाना बनाकर पेट्रोल पंप रद्द होने की बात कहता रहा। शिकायतकर्ता ने जब पेट्रोल पंप अधिकारियों से इस बारे में बात की तो अधिकारियों ने इस तरह के किसी भी आवेदन के बारे में इंकार कर दिया। जिसके बाद पीड़ित ने पुलिस में मामला दर्ज कराया। शिकायत के बाद थाना कालका के सब इंस्‍पेक्‍टर अजीत सिंह के नेतृत्व में गठित टीम ने आरोपित को गिरफ्तार कर लिया। पुलिस के अनुसार आरोपिया को न्यायालय में पेश करके दो दिन के पुलिस रिमांड पर लिया गया है।