लाइव टीवी

Chandigarh: माइक टायसन को देख बना नेशनल बॉक्सर, फिर पुलिस में भर्ती, लेकिन नशे की लत ने पहुंचा दिया जेल

Updated Sep 14, 2022 | 21:02 IST

Chandigarh: चंडीगढ़ पुलिस ने एक ऐसे नशा तस्‍कर को गिरफ्तार किया है जो पूर्व में नेशनल बॉक्‍सर और पूर्व पुलिस कांस्‍टेबल रह चुका है, लेकिन नशा की लत की वजह से अब यह अपराधी बन चुका है। इस आरोपी पर कई मामले दर्ज हैं और चंडीगढ़ पुलिस ने इसे 134 ग्राम हेरोइन के साथ गिरफ्तार किया।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspRepresentative Image
चंडीगढ़ में ड्रग्‍स के साथ गिरफ्तार हुआ नेशनल बॉक्‍सर
मुख्य बातें
  • आरोपी नेशनल लेवल बॉक्सिंग में जीत चुका है कई मेडल
  • आरोपी पर पंजाब में पहले से दर्ज हैं 5 आपराधिक मामले
  • चंडीगढ़ पुलिस ने आरोपी को 134 ग्राम हेरोइन के साथ दबोचा

Chandigarh: नशा जब इंसान के सिर पर सवार होता है तो वह सबसे पहले सही और गलत में फर्क को भूल जाता है। जिसके बाद सफलता के शिखर पर बैठा व्‍यक्ति भी असफलता की गर्त में समा जाता है। इसका एक ताजा उदाहरण चंडीगढ़ में भी देखने को मिला है। एक नेशनल बॉक्‍सर अपनी मेहनत के दम पर पुलिस का एक तेज तर्रार सिपाही बना, लेकिन नशे की लत ने इस सफल व्‍यक्ति को भी जुर्म के रास्‍ते पर धकेल दिया। पंजाब के फिरोजपुर के रहने वाले पूर्व पुलिस कांस्‍टेबल अमरदीप सिंह काका को चंडीगढ़ पुलिस ने नशा तस्करी के आरोप में पकड़ा है। पुलिस को इस आरोपी के पास से 134 ग्राम हेरोइन मिली है।

35 वर्षीय आरोपित अमरदीप सिंह राष्ट्रीय स्तर का मुक्केबाज और पंजाब पुलिस में कांस्टेबल रह चुका है, लेकिन नशे की लत ने इसे अपराध के रास्ते पर लाकर खड़ा कर दिया और यह नशा तस्‍कर बना गया। पुलिस जांच में पता चला कि, नशे के साथ पकड़े गए अमरदीप सिंह को बचपन से मुक्केबाजी का शौक था। यह अमेरिका के धुरंधर मुक्केबाज माइक टायसन का बहुत बड़ा फैन है और उनकी बॉक्सिंग वीडियो देखकर नेशनल लेवल का बॉक्‍सर बना। नेशनल स्तर पर कई मेडल जीतकर पंजाब का नाम भी रोशन किया। इसके बल पर ही उसे पंजाब पुलिस में भर्ती मिली थी, लेकिन यहां नशा तस्‍करों को पकड़ते-पकड़ते खुद ही नशा तस्‍कर बन गया।

पंजाब पुलिस में भर्ती हुआ, संगत ने अपराधी बनाया

ऑपरेशन सेल इंचार्ज अमनजोत सिंह के अनुसार आरोपी अमरदीप सिंह वर्ष 2007 में पंजाब पुलिस में भर्ती हुआ था। इस दौरान उसने कई नशा तस्‍करों को पकड़ने में सफलता पाई। इसी बीच वह गलत लोगों के संपर्क में आ गया। इस संगत ने उसे अपराध की दुनिया में धकेल दिया। जिसके कारण उसे पंजाब पुलिस से बर्खास्‍त भी कर दिया गया। पुलिस के अनुसार अमरदीप के खिलाफ हत्‍या का प्रयास, एक्साइज एक्ट, आर्म्स एक्ट के 5 आपराधिक केस दर्ज हैं। अब वह एनडीपीएस एक्ट केस में चंडीगढ़ में गिरफ्तार हुआ है। इस आरोपी को पुलिस ने सेक्टर-39 जीरी मंडी के पास से गिरफ्तार कर बुधवार को कोर्ट में पेश किया।