लाइव टीवी

पंजाब में विधायकों की खरीदफरोख्त मामले में आप की शिकायत पर केस दर्ज, बीजेपी ने बताया मजाक

Updated Sep 15, 2022 | 07:19 IST

पंजाब पुलिस का कहना है कि कुछ विधायकों द्वारा दर्ज की गई शिकायत के बाद भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम की धारा 8 और भारतीय धारा 171-बी और 120-बी के तहत प्राथमिकी दर्ज की है।

Loading ...
पंजाब के वित्त मंत्री ने खरीदफरोख्त के लगाए थे आरोप
मुख्य बातें
  • पंजाब में आप ने विधायकों के खरीदफरोख्त का किया दावा
  • बीजेपी ने बताया हास्यास्पद मजाक
  • आप का बयान दिल्ली की तरह पंजाब में भी ऑपरेशन लोटस नाकाम

पंजाब पुलिस ने बुधवार को विधायकों की कथित खरीदफरोख्त मामले में केस दर्ज किया है। आम आदमी पार्टी ने डीजीपी से शिकायत में कहा है कि बीजेपी उसके विधायकों को खरीदने की कोशिश कर रही है। वित्त मंत्री हरपाल सिंह चीमा ने पार्टी विधायकों के साथ इस मुद्दे पर डीजीपी गौरव यादव से मुलाकात की थी और गहन जांच की मांग की थी। आप ने कहा था कि उसके कम से कम 10 विधायकों से बीजेपी के लोगों ने संपर्क किया था और 25-25 करोड़ रुपये की पेशकश की थी।"

सतर्कता ब्यूरो करेगा जांच
पुलिस ने प्रथम दृष्टया प्राथमिकी दर्ज की और मानक दिशानिर्देशों के अनुसार जांच को सतर्कता ब्यूरो को स्थानांतरित कर दिया गया है।विपक्षी कांग्रेस ने सत्तारूढ़ दल को चुनौती दी थी कि वह उच्च न्यायालय की देखरेख में एक स्वतंत्र एजेंसी से मामले की जांच करवाए।भाजपा के एक वरिष्ठ नेता ने आरोपों को हास्यास्पद मजाक बताते हुए आरोपों की सीबीआई जांच की मांग की । चीमा के साथ बुधवार को पार्टी विधायक बुद्ध राम, कुलवंत पंडोरी, मनजीत सिंह बिलासपुर, दिनेश चड्ढा, रमन अरोड़ा, नरिंदर कौर भारज, रजनीश दहिया, रूपिंदर सिंह हैप्पी, शीतल अंगुरल और लाभ सिंह उगोके के साथ डीजीपी कार्यालय पहुंचे थे। 

सबूत पेश करने पर मारने की धमकी
चीमा ने दावा किया कि अगर सबूत पेश किए गए तो उसे मार दिया जाएगा। हमारे पास इसका सबूत भी है। दिल्ली और पंजाब के भाजपा एजेंटों और कार्यकर्ताओं ने पंजाब में सरकार गिराने के लिए आप के 35 विधायकों को कथित तौर पर तोड़ने की कोशिश की थी। चीमा ने बीजेपी पर सीबीआई और ईडी जैसी केंद्रीय एजेंसियों का इस्तेमाल करके और पैसे की पेशकश करके विभिन्न राज्यों में चुनी हुई सरकारों को गिराकर लोकतंत्र की हत्या करने का आरोप लगाया। लेकिन पंजाब में ऑपरेशन लोटस" पूरी तरह से विफल हो गया है, चीमा ने कहा। वित्त मंत्री ने दावा किया कि अन्य राज्यों में आप के बढ़ते ग्राफ से भाजपा को खतरा है।

बीजेपी ने बताया मजाक
इस बीच पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने कहा कि भाजपा का ऑपरेशन लोटस पहले दिल्ली में विफल रहा था, जहां वह आप विधायकों को नहीं खरीद सकती थी।मान ने एक वीडियो संदेश में कहा कि अब उन्होंने पंजाब में छह-सात विधायकों से संपर्क करने की कोशिश की है। उन्होंने आरोप लगाया विधायकों को पैसे की पेशकश की गई थी। बीजेपी नेता तरुण चुग ने कहा कि यह सबसे हास्यास्पद मजाक है कि आप पंजाबियों पर खेल रही है क्योंकि वे लोगों का ध्यान उस घोर भ्रष्टाचार से हटाना चाहते हैं जो आप सरकार ने पंजाब में शराब नीति में किया है।