लाइव टीवी

Chandigarh News: भाई ने छोटी बहन को मारा थप्पड़ तो आहत 13 साल की किशोरी ने लगा लिया फंदा, बताई ये वजह

Updated Sep 09, 2022 | 22:36 IST

Chandigarh News: चंडीगढ़ के शास्‍त्री नगर में एक 13 साल की नाबालिग ने अपने भाई के थप्‍पड़ से नाराज होकर फंदा लगाकर जान दे दी। मृतक बच्‍ची ने फंदा लगाने से पहले अपने पिता को फोन कर इसके बारे में बताया भी, लेकिन जब तक मां-बाप बचाने पहुंचे, वो फंदे पर लटक चुकी थी।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspRepresentative Image
थप्‍पड़ मारने से नाराज नाबालिग बहन ने फांसी लगा किया सुसाइड
मुख्य बातें
  • देर शाम तक खेलने की वजह से नाराज भाई ने मारा था थप्‍पड़
  • भाई के थप्‍पड़ से नाराज नाबालिग बच्‍ची ने घर में लगाई फांसी
  • घटना के समय नाबालिग घर पर थी अकेली, पुलिस कर रही जांच

Chandigarh News: चंडीगढ़ में भाई का अपने बहन को थप्पड़ मारना जानलेवा साबित हुआ। इससे आहत 13 साल की बहन ने घर के अंदर फंदे पर झूलकर सुसाइड कर लिया। यह पूरा मामला चंडीगढ़ के शास्त्री नगर का है। घटना की जानकारी मिलने के बाद पुलिस ने घटनास्‍थल पर पहुंच कर मामले की जांच शुरू कर दी। बताया जा रहा है कि मृतक बच्‍ची वीरवार को देर शाम घर के बाहर गली में दूसरे बच्‍चों के साथ खेल रही थी। इसी दौरान वहां पर 18 वर्षीय भाई पहुंचा और बहन को घर जाने को कहा। इस पर बहन बोली की वह अभी खेल रही है, खेल खत्‍म होने के बाद जाएगी। इस पर उसके भाई ने थप्पड़ मार दिया। इसके बाद बच्ची ने घर पहुंचकर अपनी ही चुन्नी से फंदा लगाकर जान दे दी।

चंडीगढ़ पुलिस ने बताया कि अभी तक के प्रारंभिक जांच में पता चला है कि शास्त्री नगर के रहने वाले जगदीश की बेटी घर के बाहर गली में दूसरे बच्‍चों के साथ खेल रही थी। इसी दौरान उसका भाई वहां पहुंचा बहन से कहने लगा कि देर हो गई है घर चलो। बच्ची ने कहा बाद में जाऊंगी तो भाई ने उसे थप्पड़ मार दिया। इसके बाद भाई दोस्‍तों के साथ कहीं और चला गया और बच्‍ची घर आ गई।

माता-पिता को फोन कर बताया जा रही हूं आत्‍महत्‍या करने  

मृतक के पिता ने पुलिस को बताया कि वे और उनकी पत्‍नी सेक्टर 26 स्थित सब्जी मंडी में सब्‍जी की दुकान चलाते हैं। वे दोनों वहीं पर थे जब रात करीब आठ बजे उसकी बेटी का फोन आया और उसने कहा कि, वह भाई से नाराज होकर आत्महत्या करने जा रही है। यह सुनकर जब तक माता-पिता भागते हुए घर तक पहुंचे उससे पहले बच्‍ची अपने मकान की पहली मंजिल पर गई और चुन्नी से फंदा लगा लिया। माता-पिता ने घर पहुंचकर बच्‍ची को फंदे से उतारा और अस्पताल लेकर पहुंचे, जहां डॉक्टरों ने मृत घोषित कर दिया। अस्पताल से सूचना मिलने के बाद आईटी पार्क थाना पुलिस मौके पर पहुंची। थाना प्रभारी रोहताश यादव ने शव को कब्जे में लेकर जांच शुरू की। पुलिस ने पोस्टमार्टम करवा कर शव परिजनों के हवाले कर दिया।