लाइव टीवी

Chandigarh Crime: नशे व जुए की लत ने तीन युवकों को बना दिया शातिर चोर, ट्राई सिटी में 34 मामले दर्ज

Updated Jul 25, 2022 | 22:40 IST

Chandigarh Crime: चंडीगढ़ पुलिस ने तीन ऐसे शातिर चोरों को गिरफ्तार किया है, जो नशा और जुए की लत को पूरा करने के लिए चोरी की वारदात को अंजाम देते थे। गिरफ्तार किए गए तीनों आरोपियों पर चंडीगढ़, मोहाली और पंचकूला के अलग-अलग थानों में कुल 34 केस दर्ज हैं। पुलिस ने पूछताछ के बाद कई मामले सुलझाने का दावा किया है।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspBCCL
चंडीगढ़ पुलिस ने पकड़ा तीन शातिर चोर (प्रतीकात्मक तस्वीर)
मुख्य बातें
  • आरोपी चंडीगढ़, मोहाली और पंचकूला में करते थे चारी
  • आरोपियों के पास से पुलिस ने दो स्कूटी भी बरामद की
  • आरोपियों ने पूछताछ में कबूली चोरी की कई वारदात

Chandigarh Crime: नशे और जुए की लत में तीन युवक ऐसे उलझे की वे चंडीगढ़ के शातिर चोर बन बैठे। ये युवक अपनी इन जरूरतों को पूरी करने के लिए चंडीगढ़ के अलावा मोहाली व पंचकूला में भी चोरी की वारदात को अंजाम देते थे। सेक्टर-26 थाना पुलिस ने इन तीनों आरोपियों को शहर के ही एक हिस्‍से से गिरफ्तार किया। इन तीनों पर वेरका बूथ, डाकघर और वाहनों की चोरी करने का आरोप है। पुलिस के अनुसार इन आरोपियों पर चंडीगढ़, मोहाली और पंचकूला के अलग-अलग थानों में कुल 34 केस दर्ज हैं।

पुलिस ने इन तीनों आरोपितों की पहचान संजय कॉलोनी निवासी राज कुमार, हल्लोमाजरा निवासी सचिन और मलोया निवासी दीपक के तौर पर की है। डीएसपी पलक गोयल ने बताया कि, सेक्टर-26 थाना प्रभारी मनिंदर सिंह के नेतृत्व में पुलिस ने इन तीनों को गिरफ्तार करने में सफलता पाई है। पुलिस के अनुसार सेक्टर-27 सी में वेरका बूथ चलाने वाले नवशाद अहमद ने 9 जुलाई को शिकायत दर्ज कराई थी कि उसके बूथ का ताला तोड़कर पांच हजार नकदी, वेरका दही, चॉकलेट सहित हजारों रुपये का अन्य सामान चोरी कर लिया गया।

पुलिस ने किया कई मामले सुलझाने का दावा

शिकायत मिलने के बाद जांच में जुटी पुलिस ने इस घटना के दूसरे ही दिन सेक्टर-27 स्थित वेरका बूथ से चार हजार नकदी व अन्‍य सामान चोरी होने की जानकारी मिली। वहीं पोस्टल असिस्टेंट रविंदर ने डाकघर में 9200 रुपये चोरी करने की शिकायत दी थी। इन तीनों मामलों की जांच करते हुए पुलिस इन आरोपियों तक पहुंची। आरोपियों से पूछताछ में पता चला कि ये तीनों नशे और जुआ खेलने के आदी हैं और अपनी इस जरूरत को पूरी करने के लिए रात में चोरी की वारदात को अंजाम देते हैं। आरोपियों ने पूछताछ में इन तीनों वारदातों को कबूल करते हुए जीरकपुर, बलटाना, पंचकूला, चंडीगढ़ से चोरी वाहन की बात भी कबूल की। पुलिस ने इनके पास से बल्टाना व पंचकूला से चोरी दो स्कूटी और वेरका बूथ व डाक घर से चोरी दस्तावेज भी बरामद किए। पुलिस के अनुसार गिरफ्तार आरोपी राज कुमार के खिलाफ 13 केस दर्ज, दीपक के खिलाफ 14 और सचिन के खिलाफ 7 केस दर्ज हैं। ये तीनों मिल कर चोरी की वारदात को अंजाम देते हैं।