लाइव टीवी

Chandigarh Accident: सुखना चौ में युवक गया था मछलियां पकड़ने, पैर फिसलने से पानी में डूबकर मौत, देखते रह गए लोग

Updated Jul 25, 2022 | 15:45 IST

Chandigarh Accident: सुखना लेक पर फ्लड गेट के पास सुखना चौ से मछली पकड़ते हुए एक व्‍यक्ति फिसल कर पानी के अंदर गिर गया। गहरे पानी में डूबने से व्‍यक्ति की मौत हो गई। मृतक गुजरात के बनासकांठा पालनपुर का रहने वाला था। वह यहां पर किसी कंपनी में काम करता था।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspTwitter
इस फ्लड गेट के पास हुआ हादसा (प्रतीकात्मक तस्वीर)
मुख्य बातें
  • सुखना चौ (लेक) से मच्‍छली पकड़ते हुए व्‍यक्ति की डूबकर मौत
  • व्‍यक्ति डैम की ऊंची दिवारों के कारण बाहर नहीं निकल पाया
  • सोमवार को पाबंदियों के बाद भी मछली पकड़ने उमड़ी भीड़

Chandigarh Accident: सुखना लेक में बारिश का पानी बढ़ने के बाद रेगुलेटर एंड पर फ्लड गेट को खोल दिया गया है जो सुखना चौ से होकर बह रहा है। यहां पर इस समय मछलियां पकड़ने वालों की भीड़ लगी है। इन मछलियों को पकड़ने के प्रयास में रविवार शाम को एक व्‍यक्ति की मौत हो गई। मछली पकड़ने के दौरान पैर फिसलने से वह चौ(लेक) में गिर गया। वहां पर पहुंचे दूसरे लोगों ने उसे गिरते हुए देखकर शोर भी मचालया, जिसके बाद बचाने के लिए जब तक टीम घटनास्‍थल पर पहुंची, तब तक वह पानी में डूब चुका था। जिसके बाद कई घंटों तक लेक पर तैनात केंद्रीय सुरक्षा बलों के जवानों ने पुलिस के साथ मिलकर तलाशी अभियान चलाया और देर रात शव को बरामद किया।

पुलिस ने मृतक व्यक्ति की पहचान इंदिरा कॉलोनी निवासी गोसाई विकी गजराजभाई के रूप में हुई है। मृतक मूल रूप से गुजरात के बनासकांठा पालनपुर का रहने वाला था। वह यहां पर किसी कंपनी में काम करता था। रविवार को छुट्टी का दिन होने के कारण वह लेक पर मछली पकड़ने के लिए पहुंचा था। मृतक फ्लड गेट के पास ही मछलियां पकड़ने के लिए कांटा लगाए बैठा था कि तभी अचानक पैर फिसलने के कारण वह गहरे पानी में जा गिरा। जहां पर व्‍यक्ति गिरा वहां पर पानी की गहराई बहुत ज्‍यादा है और दोनों तरफ डैम की ऊंची दिवारे हैं, जिसकी वजह से उसे बचने का मौका नहीं मिल पाया।

मौत से भी लोगों ने नहीं लिया सबक, सोमवार को फिर उमड़ी भीड़  

मछली पकड़ते हुए एक व्यक्ति की मौत के बाद भी लोगों ने इससे सबक नहीं लिया और सोमवार को भी सुखना चौ के आसपास मछली पकड़ने के लिए लोगों की भीड़ नजर आई। हालांकि सुखना चौ के फ्लड गेट पर सोमवार को मछली पकड़ने के रोक के साथ वहां पर सुरक्षाकर्मी तैनात कर दिए गए, लेकिन इससे थोड़ी दूर पर ही किशनगढ़ के पास सुबह से ही बड़ी संख्या में लोग मछलियां पकड़ते देखे गए। लोग बड़े जाल लगाकर मछलियां पकड़ने में जुटे हुए हैं। इन जगहों पर सुरक्षाकर्मियों ने पहुंच कर लोगों को मना किया, लेकिन इससे लोगों की भीड़ कम नहीं हुई।