लाइव टीवी

Chandigarh Crime: चंडीगढ़ से चोरी होकर बिहार जाती थी महंगी गाड़ियां, गैंग के 3 बदमाशों से 7 कार बरामद

Updated Jul 17, 2022 | 15:25 IST

Chandigarh Crime: चंडीगढ़ क्राइम ब्रांच ने एक बड़े वाहन चोरी करने वाले गिरोह को दबोचने में सफलता प्राप्‍त की है। पकड़े गए तीनों आरोपी हरियाणा के सोनीपत के रहने वाले हैं और चंडीगढ़, पंचकूला व मोहाली में लग्‍जरी वाहन चोरी की वारदात को अंजाम देते थे। तीनों से पुलिस ने सात वाहन बरामद किए हैं।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspBCCL
लग्‍जरी वाहन चुराने वाले गिरोह का भंडाफोड़ (प्रतीकात्मक तस्वीर)
मुख्य बातें
  • आरोपी चंडीगढ़ के साथ पंचकूला और मोहाली से करते थे वाहन चोरी
  • कोडेड चिप लगाकर महंगी गाड़ियां का सिक्‍योरिटी कर देते थे फेल
  • पुलिस ने सभी वाहन बिहार के मुज्‍जफर नगर शहर से बरामद की

Chandigarh Crime: क्राइम ब्रांच ने चंडीगढ़, पंचकूला और मोहाली के अंदर लग्जरी गाड़ियां चोरी करने वाले एक बड़े गैंग का भंडाफोड़ करने में सफलता प्राप्‍त की है। पुलिस टीम ने इस गैंग के तीन बदमाशों को गिरफ्तार करने के साथ उनके पास से चोरी की सात महंगी गाड़ियां भी बरामद की हैं। ट्राई सिटी के अंदर लंबे समय से लग्जरी गाड़ियों को गायब कर रहे ये तीनों बदमाश हरियाणा के सोनीपत के रहने वाले हैं। इन बदमाशों की पहचान गन्नौर निवासी 28 वर्षीय अक्षय, 27 वर्षीय राहुल और 23 वर्षीय जयपाल के रूप में हुई है।

पुलिस पूछताछ में पता चला है कि, ये बदमाश कोडेड चिप लगाकर महंगी गाड़ियां का सिक्‍योरिटी फेल कर देते थे। यहां से वाहन को चोरी करने के बाद फर्जी नंबर प्‍लेट लगाकर उसे बिहार भेज दिया जाता। वहां पर रेलवे स्टेशन, बस स्टैंड या अन्‍य जगहों पर बनी पब्लिक पार्किंग में गाड़ी को खड़ी कर देते। कुछ सप्‍ताह बाद जब मामला शांत होने लगता तो गाड़ी के चेचिस नंबर को बदल कर बेच दिया जाता। पुलिस ने अपनी जांच के दौरान सभी गाड़ियां बिहार से बरामद की है।

गिरोह के सरगना पर चोरी व लूट के 16 मामले पहले से दर्ज

क्राइम ब्रांच के इंस्पेक्टर सतविंदर सिंह ने बताया कि, पूछताछ के दौरान इन तीनों आरोपितों की निशानदेही पर चोरी की सात गाड़ियां पुलिस ने बरामद की हैं। इस गिरोह का सरगना आरोपित अक्षय है। इसके खिलाफ पहले से ही हरियाणा, चंडीगढ़ समेत दूसरे राज्यों में चोरी व लूट के 16 मामले दर्ज हैं। तीनों आरोपियों से विस्‍तार से पूछताछ के लिए पुलिस ने कोर्ट से 9 दिन का रिमांड हासिल की है। पुलिस का मानना है कि रिमांड के दौरान कई अन्‍य मामलों का खुलासा होने के साथ इस गैंग में शामित अन्य बदमाशों का भी पता चल सकता है। इंस्पेक्टर सतविंदर सिंह ने बताया कि, पुलिस ने आरोपितों की निशानदेही दो मारूती ब्रेजा कार व दो सियाज कार मुजफ्फर नगर स्थित रेलवे स्टेशन की पार्किंग से, दो मारुती ब्रेजा कार व एक मारुती सलेरियो कार मुजफ्फर नगर के बस स्टैंड की पार्किंग से बरामद की है। ये सभी गाड़ियां चंडीगढ़, मोहाली व पंचकूला से चोरी हुए थे।