लाइव टीवी

Chandigarh Government Hospital: चंडीगढ़ के सरकारी अस्पतालों की OPD टाइमिंग में हुआ बदलाव, जानें नई टाइमिंग

Updated Apr 13, 2022 | 22:30 IST

Chandigarh Government Hospital: चंडीगढ़ के गवर्नमेंट मल्टी स्पेशलिटी अस्पताल (जीएमएसएच), सेक्टर 16 समेत इससे संबंधित सभी अस्पतालों और डिस्पेंसरियों के ओपीडी के समय में बड़ा बदलाव किया गया है। अब टाइमिंग सुबह 8 बजे से दोपहर 2 बजे तक होगा।

Loading ...
चंडीगढ़ के सरकारी अस्पताल की ओपीडी का बदला समय
मुख्य बातें
  • चंडीगढ़ के गवर्नमेंट मल्टी स्पेशलिटी अस्पताल के टाइमिंग में बड़ा बदलाव
  • अब ओपीडी का टाइमिंग सुबह 8 बजे से दोपहर 2 बजे तक होगा
  • सेक्टर 23, हाईकोट और सेक्टर 29 की डिस्पेंसरी में नहीं हुआ कोई बदलाव

Chandigarh Government Hospital: चंडीगढ़ के अंदर अब गवर्नमेंट मल्टी स्पेशलिटी अस्पताल (जीएमएसएच), सेक्टर 16 समेत इससे संबंधित सभी अस्पतालों और डिस्पेंसरियों के ओपीडी के समय में बड़ा बदलाव किया गया है। इस बदलाव में आयुष डिस्पेंसरी, सिविल अस्पताल मनीमाजरा, सिविल अस्पताल, सेक्टर 22, सिविल अस्पताल, सेक्टर 45 की ओपीडी शामिल होंगी।

इस संबंध में डायरेक्टर हेल्थ एंड सर्विसेज (डीएचएस) डॉ. सुमन की तरफ से आदेश जारी हो गया है। इनके द्वारा जारी आदेश में कहा गया है कि सेक्टर 16 के गवर्नमेंट मल्टी स्पेशलिटी हॉस्पिटल (जीएमएसएच) और इससे संबंधित डिस्पेंसरी में अब ओपीडी टाइमिंग सुबह 8 बजे से दोपहर 2 बजे तक रहेगी।

अब 15 अक्तूबर तक रहेगा यही समय

डायरेक्टर हेल्थ एंड सर्विसेज डॉ. सुमन के द्वारा जारी आदेश के अनुसार, सोमवार से शनिवार तक ओपीडी टाइमिंग सुबह 8 बजे से दोपहर 2 बजे तक रहेगी। ओपीडी के यह समय 16 अप्रैल से 15 अक्तूबर तक जारी रहेगा। इससे पहले यह टाइमिंग सुबह 9 बजे से दोपहर 3 बजे तक थी। वहीं पंजाब एवं हरियाणा हाईकोर्ट की डिस्पेंसरी, सेक्टर 23 की यूटी सेक्रेट्रिएट डिस्पेंसरी और सेक्टर 29 की ईएसआई डिस्पेंसरी की ओपीडी का समय पहले वाला ही रहेगा। गौरतलब है कि, कोरोना के कारण पिछले वर्ष ओपीडी के समय में बदलाव नहीं किया गया था।

आदेश की प्रति नोटिस बोर्ड पर लगाए

ओपीडी के समय सीमा में किए गए इस बदलाव का फायदा चंडीगढ़ के अलावा हरियाणा व पंजाब से आने वाले मरीजों को भी मिल सकेगा। अभी भीषण गर्मी के कारण लोग दोपहर को यहां के अस्‍पतालों में आ नहीं पा रहे थे। जीएमएसएच द्वारा जारी इस आदेश की प्रति विभाग के जॉइंट डायरेक्टर, आयुष, चंडीगढ़ प्रशासन, सेक्टर 16 जीएमएसएच के डिप्टी मेडिकल सुपरिंटेंडेंट, सेक्टर 16 जीमएएसएच से संबंधित सभी अस्पतालों व डिस्पेंसरी के एसएमओ/एमओ/इंचार्ज, जीएमएसएच के नर्सिंग सुपरिंटेंडेंट आदि को भेजे गए हैं। जिसमें कहा गया है कि संबंधित चिकित्सीय संस्थान इस आदेश को सुनिश्चित करेंगे और संस्थान के नोटिस बोर्ड पर इसे लगाएंगे।