लाइव टीवी

Chandigarh: चंडीगढ़ एयरपोर्ट पर अब लेट नहीं होगी फ्लाइट्स, रनवे एप्रेन के साथ हुआ डायरेक्ट कनेक्ट

Updated Apr 13, 2022 | 22:26 IST

Chandigarh News: चंडीगढ़ एयरपोर्ट के रनवे को एप्रेन के साथ सीधा कनेक्ट कर दिया गया है। जिस वजह से अब यहां किसी भी प्‍लेन को लैंडिंग व टेकऑफ करने के लिए इंतजार नहीं करना होगा। एयरपोर्ट अथॉरिटी की तरफ से रनवे 29 के समानांतर दक्षिण टैक्सी ट्रैक बनाया गया है।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspBCCL
अब फ्लाइट्स को नहीं करना होगा इंतजार
मुख्य बातें
  • चंडीगढ़ एयरपोर्ट का रनवे और एप्रेन हुए सीधे कनेक्ट
  • प्‍लेन को लैंडिंग व टेकऑफ करने के लिए नहीं करना पड़ेगा इंतजार
  • इस एयरपोर्ट पर बढ़ेगी फ्लाइट्स की संख्‍या

Chandigarh News:  चंडीगढ़ इंटर नेशनल एयरपोर्ट के यात्रियों को अब यहां लैंडिंग व टेकऑफ करने वाले प्‍लेन लेट नहीं होंगे। क्‍योंकि चंडीगढ़ इंटर नेशनल एयरपोर्ट के रनवे को अब एप्रेन के साथ सीधा कनेक्ट कर दिया गया है। जिस वजह से अब यहां किसी भी प्‍लेन को लैंडिंग व टेकऑफ करने के लिए इंतजार नहीं करना होगा।

एयरपोर्ट के अधिकारियों के अनुसार, रनवे व एप्रेन को जोड़ने के लिए अथॉरिटी की तरफ से रनवे 29 के समानांतर एक दक्षिण टैक्सी ट्रैक बनाया गया है, जो अब शुरू हो गया है।

अब फ्लाइट्स नहीं होगी लेट

एयरपोर्ट पर शुरू होने वाली इस सुविधा के बारे में जानकारी देते हुए एयरपोर्ट के पब्लिक रिलेशन ऑफिसर केपी सिंह ने बताया कि, रनवे 29 के समानांतर दक्षिण टैक्सी ट्रैक बनाया गया है। इससे अब पैसेंजर को फ्लाइट का इंतजार नहीं करना होगा।

इस सुविधा का हुआ शुभारंभ

वहीं इस एयरपोर्ट पर इस सुविधा का शुभारंभ करते हुए एयरपोर्ट के सीईओ राकेश डम्‍बले ने बताया कि, यहां पर पहले फ्लाइट्स जब रनवे पर लैंड होती है, तो उसको एप्रेन तक जाने के लिए रनवे पर ही बैक जाना पड़ता था, जिसके कारण दूसरी फ्लाइट को टेकऑफ करने के लिए इंतजार करना पड़ता था, लेकिन टैक्सी ट्रैक बनाने के कारण अब फ्लाइट को बैक नहीं जाना पड़ेगा। फ्लाइट लैंड करने के बाद रनवे से सीधे टैक्सी ट्रैक के माध्यम एप्रेन में आ जाएगी।

फ्लाइट्स टेकऑफ की संख्‍या में होगी बढ़ोत्‍तरी

एयरपोर्ट पर यह सुविधा मिलने के बाद अब यहां टेकऑफ करने वाली फ्लाइट्स की संख्‍या भी बढ़ेगी।  इसी बाबत जानकारी देते हुए पब्लिक रिलेशन ऑफिसर केपी सिंह ने बताया कि, अभी इस इंटर नेशनल एयरपोर्ट पर एक घंटे में 12 फ्लाइट्स टेकऑफ करती हैं, लेकिन टैक्सी ट्रैक शुरू होने के बाद अब इनकी संख्या मे बढ़ोतरी होगी। कितनी बढ़ोतरी होगी अभी इसकी निर्धारित संख्या नहीं बताई जा सकती, लेकिन उम्‍मीद है कि, ये डबल भी हो सकती हैं। उन्होंने कहा इसके लिए अभी इंतजार करना होगा।