लाइव टीवी

Chandigarh Crime: तलाशी देने से मना किया तो युवक को चौकी इंचार्ज ने मार दी गोली, जांच के आदेश, सस्‍पेंड

Updated Jun 28, 2022 | 12:17 IST

Chandigarh Crime: डेराबस्सी में हैबतपुर रोड पर पुलिस जांच का विरोध करने पर एक युवक को गोली मार दी गई। वहीं साथ में मौजूद महिलाओं के साथ भी पुलिसकर्मियों ने गाली गलौज व मारपीट की। इस मामले में एसएसपी ने मुबारकपुर चौकी इंचार्ज सब इंस्पेक्टर बलविदर सिंह को सस्‍पेंड करने के साथ जांच के लिए एसआईटी गठित कर दी है।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspANI
घायल युवक को अस्‍पताल ले जाते परिजन
मुख्य बातें
  • पुलिस जांच का विरोध करने पर चौकी इंचार्ज ने युवक को मारी गोली
  • पुलिसकर्मियों ने साथ में मौजूद महिलाओं के साथ भी की मारपीट
  • चौकी इंचार्ज सस्‍पेंड, एसपी हेडक्वार्टर के नेतृत्व में एसआईटी गठित

Chandigarh Crime: चंडीगढ़ से सटे डेराबस्सी में हैबतपुर रोड पर पुलिस ने एक युवक को सिर्फ इसलिए गोली मार दी, क्‍योंकि उसने पुलिस को तलाशी देने से मना कर दिया। इस बात को लेकर पुलिस टीम और युवक के बीच विवाद हो गया और हाथापाई होने लगी। जिसके बाद मुबारकपुर चौकी इंचार्ज सब इंस्पेक्टर बलविदर सिंह ने अपनी सर्विस रिवाल्वर से युवक की जांघ में गोली मार दी। एसएसपी मोहाली ने पूरे मामले की जांच के आदेश देने के साथ मुबारकपुर चौकी इंचार्ज सब इंस्पेक्टर बलविदर सिंह को निलंबित कर दिया है।

घायल युवक की पहचान डेराबस्‍सी निवासी हितेश के रूप में हुई है। इस कार्रवाई के बाद बलविदर सिंह ने अपने बचाव में बयान दिया है कि, उसने सेल्फ डिफेंस में फायरिंग की। वहीं घायल युवक ने कहा कि, पुलिसवालों ने बगैर किसी उकसावे के उसके साथ मारपीट की और गोली मार दी। यह घटना रविवार की है, लेकिन सोमवार शाम तक इस मामले में कोई एफआईआर दर्ज नहीं की गई थी। घटना से संबंधित वीडिया वायरल होने के बाद पुलिस ने कार्रवाई शुरू की। मोहाली के एसएसपी विवेकशील सोनी ने बताया कि, इस मामले की जांच के लिए एसपी हेडक्वार्टर के नेतृत्व में एसआईटी गठित की गई है। दोषियों पर सख्‍त कार्रवाई होगी।

पुलिस से बहन को बचाने आए भाई को मार दी गोली

पुलिस को दी शिकायत में तरनतारन निवासी अक्षय ने बताया कि, वे रविवार को अपनी पत्नी पूजा व साली दिव्या के साथ हैबतपुर रोड पर खड़े थे। इसी दौरान चौकी इंचार्ज बलविदर सिंह दो मुलाजिम सतबीर सिंह व बिदर के साथ उसके पास पहुंचे और बैग की तलाशी देने को कहा। इस पर पत्‍नी पूजा ने तलाशी देने से इनकार कर दिया। जिसको लेकर पुलिस मुलाजिमों व पूजा के बीच नोकझोंक हो गई। अक्षय ने बताया कि, इसके बाद मैं भागकर पूजा के भाई हितेश व उसकी मां को बुलाने चला गया। जब वापस आया तो चौकी इंचार्ज बलविदर सिंह, कांस्टेबल सतबीर सिंह व बिदर सिंह पूजा को गाली दे रहे थे। इस पर पूजा ने भी कुछ कह दिया। जिससे नाराज पुलिसकर्मी पूजा को थप्पड़ मारने लगे। इसी दौरान पहुंचे पूजा के भाई हितेश ने अपनी बहन को बचाने की कोशिश की तो चौकी इंचार्ज  बलविदर ने हितेश की जांघ पर गोली मार दी।