लाइव टीवी

Chandigarh News: चंडीगढ़ में आने वाला है जल संकट, पांच दिन तक बंद रहेगा वाटर सप्‍लाई, पहले ही कर लें इंतजाम

Updated Aug 27, 2022 | 17:46 IST

Chandigarh News: चंडीगढ़ के कई सेक्‍टरों में अगले सप्‍ताह सोमवार से शुक्रवार तक पांच दिन टर्शरी वाटर सप्‍लाई नहीं होगा। लोगों को पेड़-पौधों को पानी देने, घर की सफाई और वाहन धुलने के लिए पानी का इंतजाम खुद करना होगा।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspRepresentative Image
पांच दिन नहीं होगा चंडीगढ़ में टर्शरी वॉटर सप्‍लाई
मुख्य बातें
  • टर्शरी ट्रीटेड वाटर यूजीआर क्लीनिंग के कारण रहेगी सप्‍लाई बाधित
  • अगले सप्‍ताह सोमवार से शुक्रवार तक बाधित रहेगा वाटर सप्‍लाई
  • पेड़-पौधों को पानी देने व घर की सफाई के लिए खुद करना होगा इंतजाम

Chandigarh News:  चंडीगढ़ के लोगों को अगले सप्‍ताह भारी जल संकट का सामना कर पड़ सकता है। यह जल संकट शहर के कई इलाकों में एक दिन के लिए नहीं बल्कि पूरे पांच दिन के लिए होगा। लोगों के घरों में अगले हफ्ते सोमवार से शुक्रवार तक पांच दिनों तक पानी की सप्लाई प्रभावित रहेगी। ऐसे में शहर के लोगों को इन दिनों पानी का इंतजाम खुद ही करना होगा। हालांकि यह जल संकट केवल टर्शरी वाटर का होगा, पेयजल सप्‍लाई पहले की तरह ही जारी रहेगी। इस संबंध में नगर निगम की तरह से नोटिफिकेशन जारी कर नागरिकों को जानकारी दी गई है।

नगर निगम के अनुसार सेक्टर-48ए स्थित टर्शरी ट्रीटेड वाटर यूजीआर क्लीनिंग की वजह से अगले हफ्ते 5 दिन टर्शरी ट्रीटेड वाटर की सप्लाई बंद रहेगी। 29 अगस्त की सुबह 6 बजे से वाटर सप्‍लाई बंद होने के बाद दो सितंबर की शाम चार बजे तक सप्लाई शुरू होगी। इस दौरान पानी की सप्लाई सेक्टर-48ए व बी, सेक्टर-47सी व डी, सेक्टर -46 सी व डी, 45सी व डी, सेक्टर-51 ए व बी, सेक्टर 44 सी व डी, 53ए व बी, सेक्टर- 42 सी  डी, 54ए व बी, सेक्टर -41 सी व डी, 55 ए, बी, 44 सी व डी, 56 ए व बी, सेक्टर-39 सी, डी और सेक्टर-61 में बिल्कुल नहीं आएगी।

इन कार्यों में होता है टर्शरी वाटर का उपयोग

बता दें कि चंडीगढ़ में दो तरह की वाटर सप्‍लाई होती है। एक पीने के लिए पेयजल, दूसरी टर्शरी वाटर। इस वाटर का उपयोग बगीचों में पानी देने, गाड़ियां धोने, घर की साफ सफाई करने में इस्तेमाल किया जाता है। वहीं दूसरी ओर टर्शरी वाटर का इस्तेमाल ग्रीन बेल्ट पार्क और बड़े गार्डन आदि में पेड़ पौधों को पानी देने के लिए भी होता है। अधिकारियों ने बताया कि टर्शरी वाटर की सप्‍लाई के दौरान सेक्‍टरों में कड़ी निगरानी की जाएगी। जिससे लोग पेयजल का उपयोग पौधों को पानी देने व साफ सफाई में न कर पाएं। अगर कोई  पेयजल का उपयोग इन कार्यों में करता पाया गया तो उसका चालान काटा जाएगा।